दिल्ली में फ्रांस की नाबलिग लड़की के साथ दोस्त के पिता ने किया रेप, आरोपी फरार

दिल्ली में फ्रांस की नाबलिग लड़की के साथ दोस्त के पिता ने किया रेप, आरोपी फरार
Click for full image

दिल्ली में एक फ्रांस नागरिकता प्राप्त नाबलिग से रेप की खबर सामने आई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक 16 वर्षीय पीड़िता, जो फ्रांसीसी राष्ट्रीय किसी स्कूल संबंधी कार्यक्रम में भारत आई हुई थी, जिसके दौरान वह अपनी भारतीय दोस्त के यहां रह रही थी, उसी दोस्त के पिता ने  रेप की घटना को अंजाम दिया है।

दिल्ली पुलिस को दर्ज एफआईआर में फ्रेंच लड़की ने बताया है कि घटना 18 अक्टूबर की है। दिल्ली साउथ ईस्टर्न के ज्वाइंट एसपी  देवेश श्रीवास्तव ने इस बात कि पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट और आईपीसी की धारा 354 के मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू की है।

फ्रेंच लड़की की शिकायत के अनुसार, मई-जून में पिछली बार जब कार्यक्रम के दौरान भारतीय छात्र उसके साथ फ्रांस में रही थी। इसी वजह से जब 13 अक्टूबर को, फ्रांसीसी लड़की भारत आई, तो उसे उसी छात्र के साथ रहने के लिए नियुक्त किया गया था।

फ्रांसीसी दूतावास के एक प्रवक्ता ने इंडियन एक्सप्रेस को कहा कि उन्हें इस मामले के बारे में सूचित किया गया है और वे लड़की के परिवार के संपर्क में हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि फ्रांसीसी लड़की का बयान सीआरपीसी 164 के तहत एक मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कर लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने दिल्ली छोड़ दी है और उसे ट्रैक करने के लिए एक जांच चल रही है। घटना के बाद लड़की को किसी अन्य परिवार के निवास पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार, लड़की ने घटना के एक दिन बाद कुछ छात्रों के साथ अपने साथ हुए घटना को साझा किया जब वे किसी अन्य शहर में जा रहे थे। उन्होंने कथित घटना के बारे में समूह में महिला शिक्षकों को सूचित किया जिसके बाद फ्रांसीसी शिक्षक ने दूतावास और उसके माता-पिता को सतर्क कर दिया था।

Top Stories