Thursday , August 16 2018

दिल्ली में बीजेपी और RSS के वरिष्ठ नेताओं की बैठक, 2019 की तैयारी पर होगी बात!

भाजपा के संगठन महामंत्रियों और पार्टी के लिए काम कर रहे संघ प्रचारकों की बैठक आज दिल्ली के सूरजकुंड में हो रही है। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल हो रहे हैं।

भाजपा संगठन मंत्रियों की यह बैठक तीन दिन चलेगी। 2019 चुनावों पर होने वाली इस बैठक में पार्टी की संभावित रणनीति से लेकर केंद्र सरकार के काम-काज की भी समीक्षा की जाएगी।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक दिन के लिए शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ से सरकार्यवाह सुरेश जोशी और कृष्ण गोपाल शामिल होने की भी संभावना है।

इससे पहले भी मई के आखिर में बीजेपी और संघ के बीच एक समन्वय बैठक हुई थी। उस समय इस बैठक का नेतृत्व संघ के महासचिव कृष्ण गोपाल ने किया था।

इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य एवं उद्योग तथा नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने हिस्सा लिया था।

सूरजकुंड में होने वाली भाजपा और संघ की इस चिंतन बैठक में भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ, लघु उद्योग भारती, स्वदेशी जागरण मंच, भारतीय जनता युवा मोर्चा जैसे संघ और भाजपा के सहायक समूह सरकार और सरोकर से संबंधित अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे।मोदी सरकार की विभिन्न आर्थिक नीतियों पर संघ के पदाधिकारी अपना मत रखेंगे और सराकर को जरूरी सलाह दी जाएगी।

TOPPOPULARRECENT