दिल्ली में सदर तेलंगाना पी सी सी अक़लीयत डिपार्टमेंट के लिए सरगर्मीयां तेज़

दिल्ली में सदर तेलंगाना पी सी सी अक़लीयत डिपार्टमेंट के लिए सरगर्मीयां तेज़

सदर तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस उत्तम कुमार रेड्डी ने तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अक़लीयत डिपार्टमेंट की सदारत के लिए पाँच नामों की सिफ़ारिश कांग्रेस हाईकमान को पेश करदी, जिस के बाद दिल्ली में कांग्रेस के अक़लीयती क़ाइदीन दोबारा सरगर्म हो गए। वाज़ेह रहे कि तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अक़लीयत डिपार्टमेंट की सदारत का मसअल पी लक्शमैया की प्रदेश कांग्रेस की सदारत से हटने के बाद ज़ेरे इल्तिवा है।

ज़राए ने बताया कि सदर इंडियन नेशनल कांग्रेस अक़लीयत डिपार्टमेंट ख़ुर्शीद अहमद सईद ने दूसरी मर्तबा सदर तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस को मकतूब रवाना करने और नए सदर के इंतिख़ाब के लिए नामों की सिफ़ारिश पर ज़ोर दिया था।

जिस पर उत्तम कुमार रेड्डी ने कांग्रेस के चंद सीनियर अक़लीयती क़ाइदीन से मुशावरत के बाद पाँच नामों एस के अफ़ज़ल उद्दीन, साजिद पाशाह, शेख़ अब्दुल्लाह पटेल, फ़ख़रुद्दीन और सदर नशीन सेटविन मुहम्मद मक़सूद अहमद के लिए अपनी सिफ़ारिश ए आई सी सी जेनरल सेक्रेट्री और इंचार्ज आंध्र प्रदेश कांग्रेस उमूर दिग विजय सिंह और ख़ुर्शीद अहमद को पेश करदी।

ज़राए ने बताया कि 19 अप्रैल को दिल्ली में मुनाक़िद शुदणी किसान रैली में तेलंगाना के कई कांग्रेस क़ाइदीन शिरकत कर रहे हैं, जिस के बाद ये सरगर्मीयां उरूज पर पहुंच सकती हैं।

Top Stories