दिल्ली में सोमवार को 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे 400 पेट्रोल पंप, वैट नहीं हटाने का कर रहे विरोध

दिल्ली में सोमवार को 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे 400 पेट्रोल पंप, वैट नहीं हटाने का कर रहे विरोध
Click for full image

नई दिल्ली. दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दामों पर से वैट नहीं हटाने के विरोध में सोमवार 22 अक्टूबर को 400 पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. इतना ही नहीं इनसे जुड़े सीएनजी पंप भी बंद रहेंगे. दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (डीपीडीए) के मुताबिक, पेट्रोल पंप सोमवार को सुबह छह बजे से अगले 24 घंटों के लिए बंद कर दिए जाएंगे.

हमारी सहयोगी वेबसाइट जी न्यूज को डीपीडीए ने बताया कि दिल्ली सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों पर वैट कम नहीं किया है. इससे उन्हें लगातार नुकसान हो रहा है. ऐसे में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के विरोध में 22 अक्टूबर (सोमवार) को 24 घंटे के लिए सभी पेट्रोल पंप बंद रखेंगे.

सुबह छह बजे से बंद रहेंगे पेट्रोल पंप 
बताया जा रहा है कि पेट्रोल पंप सोमवार को सुबह छह बजे से अगले दिन मंगलवार सुबह 6 बजे तक के लिए बंद कर दिए जाएंगे. इससे साफ है कि सुबह छह बजे तेल का दिन भर का जो दाम जारी होता है, उसके आने से पहले ही दिल्ली में ये 400 पंप बंद हो जाएंगे, जो अगले दिन मंगलवार की सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे.

दिल्ली सरकार ने नहीं कम किया था दाम
बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में तेल के दामों पर टैक्स कम किया था. केंद्र के इस फैसले के बाद कई राज्यों ने भी वैट की दरें घटा दीं. ऐसे में देश के ज्यादातर राज्यों में तेल की कीमतों में 5 रुपये तक की कमी आई थी. लेकिन, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने वैट नहीं घटाया था. उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया था कि केंद्र सरकार 10 रुपये घटाए तो वह वैट कम करेंगे.

Top Stories