दिल्ली में हुए झड़प की ओवैसी ने की निंदा, मंदिर पर हमला करने वालों पर कार्रवाई की मांग

दिल्ली में हुए झड़प की ओवैसी ने की निंदा, मंदिर पर हमला करने वालों पर कार्रवाई की मांग

दिल्ली में एक मंदिर पर हमले की निंदा करते हुए एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ समयबद्ध तरीके से मुदकमा चलाना चाहिए और उन्हें दोषी ठहराना चाहिए।

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ओवैसी ने ट्वीट किया कि किसी भी इबादतगाह या उपासक पर हमला हमारे प्रिय देश के बहुलवाद और विविधता पर हमला है। उन्होंने कहा, तोड़फोड़ की यह घटना बेहद निंदनीय है और मैं मांग करता हूं कि आरोपियों के खिलाफ समयबद्ध तरीके से मुदकमा चलाया जाए और उन्हें दोषी ठहराया जाए।”

गौरतलब है कि रविवार रात को पुरानी दिल्ली में चावड़ी बाजार के पास लाल कुएं के इलाके में स्कूटर की पार्किंग को लेकर दो लोगों में झगड़ा हो गया था जिसमें सांप्रदायिक रंग ले लिया था। इस दौरान मंदिर पर पथराव किया गया था जिससे सोमवार को पूरे इलाके में तनाव व्याप्त हो गया था। एक अन्य ट्वीट में ओवैसी ने आरोप लगाया कि राजग सरकार ने एकीकृत बाल विकास सेवा (आईसीडीएस) योजना के लिए आवंटित कोष को कम कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह शिशु मुत्यु दर से लड़ने के लिए अहम कार्यक्रम है।

उधर, पुरानी दिल्ली में हौज काजी का थोक बाजार मंगलवार को भी बंद रहा। हालांकि दो दिन पहले हुई सांप्रदायिक झड़प के बाद क्षेत्र में थोड़ी शांति जरूर लौटी है। झड़प के बाद मामले को शांत करने के लिए तैनात की गई पुलिस और अर्धसैनिक बलों के कारण पूरा इलाका किसी किले की तरह दिख रहा था। पुलिस का कहना है कि दंगा भड़काने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि स्कूटी की पार्किंग को लेकर रविवार देर रात हंगामा हो गया जो तेजी से सांप्रदायिक होता चला गया।प्रदर्शनकारियों के कुछ छोटे समूहों द्वारा सांप्रदायिक नारे लगाने के बाद दिल्ली पुलिस और स्थानीय निवासियों ने उन्हें शांति बरतने की अपील की।

गौरतलब है कि हौज काजी हार्डवेयर उत्पाद का एक थोक केंद्र है। क्षेत्र में पनपे तनाव के बाद स्थानीय सांसद एवं मंत्री हर्षवर्धन ने इलाके का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मैंने लाल कुआं क्षेत्र में पुराने दुर्गा मंदिर का दौरा किया। मंदिर के अंदर मूर्तियों की तोड़फोड़ निराशाजनक थी। हर्षवर्धन ने कहा कि उन्होंने आश्वासन दिया है कि दोषियों में से किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस अधिकारी इस सामले में शामिल लोगों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे थे। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लोगों को किसी भी तरह की अफवाहों से बचने की अपील की।

सुरजेवाला ने गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस ने केंद्र को सूचना दी थी, मगर स्थिति पर काबू नहीं पाया जा सका।

Top Stories