दिल्ली में 48 घंटे तक नहीं चलेगी टेलीविजन

दिल्ली में 48 घंटे तक नहीं चलेगी टेलीविजन
नई दिल्ली, 31 मार्च: अगर आपने केबल कनेक्शन लिया है तो आज ( एतवार) शाम तक आपका टेलीविजन नहीं चलेगा। वीकेंड पर आपको घर में तफरीह से महरूम रहना पड़ेगा। मल्टी सिस्टम ऑपरेटर के साथ फीस तकसीम के फार्मूले से नाखुश दिल्ली के केबल ऑपरेटर 48 घंट

नई दिल्ली, 31 मार्च: अगर आपने केबल कनेक्शन लिया है तो आज ( एतवार) शाम तक आपका टेलीविजन नहीं चलेगा। वीकेंड पर आपको घर में तफरीह से महरूम रहना पड़ेगा। मल्टी सिस्टम ऑपरेटर के साथ फीस तकसीम के फार्मूले से नाखुश दिल्ली के केबल ऑपरेटर 48 घंटे की हड़ताल पर जा रहे हैं। आज रात नौ बजे तक केबल से प्रोग्रामो का नशरियात नहीं होगा।

जुमा को मुखालिफत में ऑपरेटरों ने जंतर मंतर पर एहतिजाज भी किया। इस दौरान मरकज़ी हुकूमत और टीवी चैनलों की तरफ से सारिफ़ीन से धोखाधड़ी करने पर जमकर कोसा।

एहतिजाजियों ने इल्ज़ाम लगाया कि पहले केबल ऑपरेटर एक घर से एक कनेक्शन का चार्ज लेते थे, अब हर टीवी का चार्ज लेने को मजबूर किया जा रहा है। इसके अलावा हर टीवी पर 20 रुपये टैक्स भी अलग से मांगा जा रहा है, जो गलत है।

ट्रांस यमुना केबल ऑपरेटर एसोसिएशन के सदर अशोक पंडित ने बताया कि हुकूमत की डिजिटलाइजेशन की पालिसी सही है, लेकिन इसकी वजह से मुकामी केबल ऑपरेटर और मल्टी सिस्टम ऑपरेटर के बीच फीस तकसीम की जो शर्तें तय की गई हैं, वे हम लोगों के लिए नुकसानदेह हैं। इससे सारिफीन को भी अलग से कीमत चुकानी पड़ेगी।

इस एहतिजाज में पूरी दिल्ली के केबल ऑपरेटरों ने हिस्सा लिया। एहतिजाजियों ने कहा कि हुकूमत और टीवी चैनलों ने मनमाने तरीके से पैकेज शरह ( दर) बढ़ाए है। यह पूरी तरह आवाम मुखालफ है। ये फैसले वापस नहीं लिए गए तो आने वाले दिनों में एहतिजाज को और तेज किया जाएगा।

Top Stories