दिल्ली हौज़ क़ाज़ी बवाल: अब तक 10 नाबालिग समेत 17 लोग गिरफ्तार

दिल्ली हौज़ क़ाज़ी बवाल: अब तक 10 नाबालिग समेत 17 लोग गिरफ्तार

लाल कुआं इलाके में गत रविवार को हुए बवाल के मामले में पुलिस अभी तक 10 नाबालिगों समेत 17 लोगों को गिरफ्त में ले चुकी है। शनिवार को पुलिस ने 4 और नाबालिगों व एक युवक को पकड़ा।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की छानबीन के बाद गिरफ्तारी जारी है। दूसरी ओर एक समुदाय 9 जुलाई को इलाके में शोभायात्रा निकालने की तैयारी कर रहा है। इसके बाद विधि-विधान से मंदिर में दोबारा मूर्तियां स्थापित की जाएंगी।

स्थानीय निवासी अनिल पांडेय ने बताया कि करीब 3 किलोमीटर दायरे में यात्रा निकाली जाएगी, जिसकी शुरुआत हौजकाजी चौक से होगी। इसके बाद खारी बावली, नया बाजार, फतेहपुरी मस्जिद होती हुई लाल कुआं चौक पहुंचेगी।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यदि माहौल ठीक होगा तो ही यात्रा निकलने दी जाएगी। पुलिस अधिकारी लगातार दोनों समुदाय के लोगों के संपर्क में हैं। वीडियो फुटेज से आरोपियों की पहचान कर आरोपियों की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है।

बता दें कि गत रविवार को महज स्कूटी पार्क करने को लेकर हुए विवाद ने सांप्रदायिक रंग ले लिया था। इसके बाद एक समुदाय के लोगों ने धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ कर दी थी। इसके बाद दो दिन इलाके में भारी तनाव रहा।

Top Stories