Monday , January 22 2018

दिल्ली MCD चुनाव में भाजपा ने उतारे 4 मुस्लिम उम्मीदवार

नई दिल्ली: भाजपा ने MCD चुनावों के लिए अपने 160 उम्मीदवारों की पहली सूची में 4 मुस्लिम उम्मीदवारों को भी शामिल किया है. तीनों नगर निगमों के लिए क्रमश: 58, 35 और 67 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। गौरलतब है कि दिल्ली में नगर निगम चुनाव 23 अप्रैल को होना है. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथी 3 अप्रैल है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता की खबरों के मुताबिक़ दिल्ली भाजपा अधयक्ष मनोज तिवारी ने एमसीडी चुनावों के लिए पहली सूची की घोषणा की, सूची में चार मुस्लिम उम्मीदवारों में से एक ज़ाकिर नगर (एमसीडी) से कुंवर रफी, चौहान बंगेर से सरताज अहमद, मुस्तफाबाद से सबर मलिक (ईडीएमसी) और दील्ली गेट (एनडीएमसी) से फर्मुद्दीन शफ़ी को चुनाव मैदान में उतारा है, यह सभी मुस्लिम बहुल आबादी वाले क्षेत्र हैं.

जबकि भाजपा ने महिला मोर्चा की पूर्व अधयक्ष को भी इस बार मौक़ा दिया है, जबकि भाजपा ने अपने मौजूदा पार्षदों को निगम चुनाव से दूर रखने का फ़ैसला किया है. एक अधिकारी ने बताया, ‘‘अकाली दल और लोक जनशक्ति पार्टी क्रमश: पांच और एक सीट पर भाजपा के चिन्ह पर चुनाव लडेंगे।’’ अकाली दल के लिए सीट छोड़े जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन भी किया.

दिल्ली के तीन नगर निगमों में कुल 272 वार्ड हैं, जिसमें से दक्षिण एवं उत्तर दिल्ली नगर निगमों में 104-104 वार्ड और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में 64 वार्ड हैं।

आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया था, लेकिन दिल्ली में मुस्लिमों को लुभाने के लिए यह इनकी नई रणनीति का हिस्सा हो सकती है.

TOPPOPULARRECENT