Friday , December 15 2017

दिवस पाकिस्तान समारोह अलगाववादी को दूर रखने के नए प्रतिबंध

श्रीनगर: नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग में गुरुवार 23 मार्च को आयोजित होने वाली दिवस पाकिस्तान समारोह में कश्मीरी अलगाववादी नेताओं व कार्यकर्ताओं की भागीदारी असंभव बनाने के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने उनके खिलाफ पहले से जारी अभियान में अधिक सख्ती लाई है। जहां हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों ग्रुपो के प्रमुखों सैयद अली गिलानी और मीरवाइज़ मौलवी उमर फारूक और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष मोहम्मद यासीन मलिक को थाना नजरबंद रखा गया है, वहीं अन्य अलगाववादी नेताओं व कार्यकर्ताओं को नई दिल्ली रवाना होने से रोकने के लिए थाना या बॉक्स नजरबंदी के एक ताजा चरण शुरू किया गया है।

नेशनल फ्रंट के चेयरमैन नईम अहमद खान को बुधवार की सुबह श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय हिरासत में ले लिया गया जब वह दिन पाकिस्तान के संबंध में पाकिस्तान उच्चायोग में आयोजित होने वाली समारोह में भाग लेने के लिए नई दिल्ली रवाना होने वाले थे। नई दिल्ली में 23 मार्च को आयोजित होने वाली समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तानी उच्चायोग ने लगभग सभी कश्मीरी अलगाववादी नेताओं और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया है।

बुजुर्ग अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी के नेतृत्व वाली हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रवक्ता अयाज अकबर ने पीटीआई को बताया दिवस पाकिस्तान में भाग लेने के लिए हमने हवाई, टिकटें पहले ही बुक कर ली हैं, लेकिन हमें बताया गया कि हम नई दिल्ली नहीं जा सकते हैं। लगभग सभी आमंत्रितों को थाना या बॉक्स नजरबंद किया गया है। ” उन्होंने बताया कि गिलानी को बदस्तूर अपनी आवास पर नजरबंद रखा गया है।

TOPPOPULARRECENT