Thursday , December 14 2017

दिवाली पर नाचते बुज़ुर्ग महिला को किरण बेदी बताई नरेंद्र मोदी की मां, ट्विटर पर हुई फजीहत

पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी का ट्विटर पर एक वीडियो चर्चा में है. इस वीडियो में एक बुज़ुर्ग महिला गुजराती गाने पर नाचती हुईं दिख रही हैं. किरण बेदी इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखती हैं, ”97 साल की उम्र में दीपावली की स्पिरिट. ये नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी हैं, वो अपने घर पर दिवाली मना रही हैं. ”

किरण बेदी के इस ट्वीट को सोशल मीडिया पर कुछ लोग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. ट्वीट पर रिप्लाई करने वालों का कहना है कि इस वीडियो में दिख रही बुज़ुर्ग महिला मोदी की मां नहीं हैं. किरण बेदी ने इस ट्वीट पर खिचाई के चार घंटे बाद सफाई पेश की. किरण ने लिखा, ”मुझे गलत पहचान बताई गई. लेकिन इस शक्तिशाली मां को मैं सलाम करती हूं. उम्मीद करती हूं कि मैं जब 96 साल की होऊंगी, तब मैं उनके जैसी हो पाऊंगी.” इस वीडियो को अगर यू-ट्यूब पर सर्च करें तो ये बीते महीने में दो अलग चैनलों से अपलोड हुआ था.

कांग्रेस से जुड़े गौरव हीराबेन की तस्वीरों के साथ ट्विटर पर लिखते हैं, ”किरण बेदी ये बेहद ख़राब तरीका है. एक गर्वनर का ऐसा करना बुरा लग रहा है. पीएम का पीआर करने के लिए आप झूठ क्यों बोल रही हैं. ये महिला हीराबेन की तरह बिलकुल नहीं दिखती हैं.” उत्पल पाठक लिखते हैं, ”ये ख़ूबसूरत वीडियो प्रेरणादायक है लेकिन ये मोदी की मां नहीं हैं.” के चंद्रकुमार ने लिखा- ये मोदी की मां नहीं हैं, ज़रा चेक करके ट्वीट किया कीजिए.

हालांकि कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो इस वीडियो को सही मानते हुए बुज़ुर्ग महिला को मोदी की मां मान रहे हैं. इस तरह के कितने और यूजर कॉमेंट किए दरअसल सच में इस विडियो में नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी नहीं हैं.

TOPPOPULARRECENT