Tuesday , January 23 2018

दीपावली: दिल्ली में आग लगने की 173 घटनाएं, तीन घायल कोई बड़ा नुकसान नहीं

नई दिल्ली: (सियासत.कॉम) दिल्ली अग्निशमन विभाग से प्राप्त सुचना के अनुसार दीपावली के मौके पर आज राजधानी में आग लगने की 173 घटनाएं घटित हुई हैं, इन घटनाओं में तीन लोगों के घायल होने की सूचना है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दिल्ली के एक वरिष्ठ फायर अधिकारी ने कहा कि हमें 10 बजे तक आग लगने से संबंधित 173 घटनाओं की सुचना प्राप्त हुई और सभी फोन कॉल्स पर त्वरित कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि इन घटनाओं में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है और न ही कोई हताहत हुआ है। कहा गया है कि आठ घटनाएं पटाखों की वजह से आग लगने से हुई हैं जिनमें तीन लोगों के घायल होने की सूचना है। इन तीनों घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि 40 घटनाएँ शाम 8 बजे से रात 10 बजे के बीच हुई हैं। इस अंतराल के दौरान आग लगने के कई और घटनाएं सामने आई लेकिन इन में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ और न ही कोई हताहत हुआ है। उन्होंने कहा कि चूंकि इस समय के दौरान ही लोग ज्यादातर आतिशबाजी करते हैं इसलिए इस अवधि में अधिक घटनाएं घटीं, और लोगों ने फोन कॉल्स के जरिए अग्निशमन विभाग को सूचना दी। उन्होंने बताया कि काल प्राप्त होने पर तत्काल हरकत में आते हुए कार्रवाई की गई है। अधिकारी के मुताबिक आज दीपावली के अवसर पर किसी अनहोनी के आशंका के मद्देनज़र 1,500 कर्मियों को तैनात किया गया था।

TOPPOPULARRECENT