दीया मिर्जा को यूएनईपी सद्भावना राजदूत नियुक्त किया गया

दीया मिर्जा को यूएनईपी सद्भावना राजदूत नियुक्त किया गया
Click for full image

मुंबई: अभिनेत्री-निर्माता दीया मिर्जा को भारत के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना दूत नियुक्त किया गया है। दीया वाइल्डलाइफ ट्रस्ट ऑफ इंडिया की भी ब्रांड एंबेसडर हैं।

गुरुवार को जारी एक बयान के अनुसार, दीया इस नई भूमिका के साथ पर्यावरण संबंधी मुद्दों को लेकर जागरूकता बढ़ाने और उनके समाधान के लिए जारी अपने काम को और अधिक प्रभावी बनाएंगी।

दीया ने कहा, “पर्यावरण की रक्षा के लिए और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए मैं संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण के साथ काम करने के इस अवसर को लेकर सम्मानित और प्रेरित महसूस कर रही हूं।”

उन्होंने कहा, “पर्यावरण से जुड़े मुद्दे इस युग की बड़ी चुनौतियां साबित होने वाली हैं और मैं भविष्य को बेहतर बनाने के लिए संयुक्त राष्ट्र की सद्भावना दूत के रूप में हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।”

एक सद्भावना राजदूत के रूप में, दीया स्वच्छ हवा, स्वच्छ समुद्र, वन्यजीव संरक्षण और जलवायु परिवर्तन सहित प्राथमिकता वाले क्षेत्रों पर संदेश को आगे बढ़ाने के लिए संयुक्त राष्ट्र के साथ मिलकर काम करेंगी।

संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण प्रमुख, एरिक सोल्हीम ने कहा, “दिया के प्रभाव की स्थिति को बदलने और भारतीयों और उनके पर्यावरण के लिए स्वस्थ भविष्य बनाने में मदद मिल सकती है।”

 

Top Stories