Saturday , November 25 2017
Home / Bihar News / दीवली की रात कई जगहों पर लगी आग, लाखों की जायदाद खाक

दीवली की रात कई जगहों पर लगी आग, लाखों की जायदाद खाक

पटना : दीपावली की रात दारुल हुकूमत के 15 मुकामात पर आग लगने से लाखों की जायदाद जलकर राख हो गयी। कहीं पटाखे की चिनगारी से आग लगी तो कहीं दीये व गैस रिसने से। आग बुझाने में दमकलक मुलाज़िमीन के पसीने छूट गये। सबसे बड़ी आग जुनूबी मंदिरी में लगी जहां तीन घरों व दो झोपड़ियां में रखी लाखों की जायदाद राख हो गयी।

आठ दमकलों की मदद से घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग पर काबू पाने के लिए दारुल हुकूमत के कई इलाकों में छोटे दमकल की भी तैनाती की गयी थी। इस दमकल में तीन सौ लीटर पानी व 50 लीटर फोम (केमिकल, झाग वाला) रखने की कूवत है।

इंचार्ज स्टेट फायर ऑफिसर रंजीत कुमार ने बताया कि दीपावली की रात दानापुर से लेकर पटना सिटी तक करीब 15 मुकामात पर आग लगी। ज़्यादातर जगह छोटी-मोटी आग थी जिसपर फौरन काबू पा लिया गया। जुनूबी मंदिरी में लगी आग पर काबू पाने में आठ दमकलों का इस्तेमाल किया गया।

आग की चपेट में महेश्वर पासवान व जीतेंद्र कुमार की झोपड़ियां भी आ गयीं। थोड़ी देर में ही दोनों झोपड़ियां व टेंट की दुकान जलकर राख हो गयी। टेंट की दुकान में थर्मोकोल रखा था जिसने आग में घी का काम किया। इत्तिला मिलते ही पटना फायर स्टेशन, कंकड़बाग से आठ दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गयीं। करीब तीन घंटे की कोशिश के बाद आग पर काबू पाया गया।

पटना फायर स्टेशन के अफसर सिपाही सिंह ने बताया कि बुध की रात दस बजे कदमकुआं थाने के दलदली रोड वाकेय एक मकान में गैस रिसने से आग लग गयी। इत्तिला मिलते ही दकमल गाड़ियां मौके पर पहुंच गयीं। अगलगी में हजारों के सामान जलकर राख हो गये। वहीं गांधी मैदान थाने के राजेंद्र रास्ते वाकेय सीडीए इमारत में भी आग लग गयी थी। हालांकि आग छोटी थी। दमकल मुलाज़िमीन ने उसे फौरन बुझा दिया।

TOPPOPULARRECENT