Saturday , February 24 2018

दुनिया की सबसे ज्यादा वजनी महिला ईमान अहमद का निधन

अबु धाबी: मिस्र की नागरिक ईमान अहमद का वजन 500 किलोग्राम था, जिनका मुंबई में इलाज हुआ और करीब तीन महीने के इलाज के बाद उनके वजन में करीब ढाई सौ किलो की कमी आई| ईमान अहमद का अबु धाबी में निधन हो गया है। ईमान का अबु धाबी के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था अरब दुनिया के बड़े अखबार खलीज़ टाइम्स के मुताबिक स्थानीय समय के मुताबिक ईमान की मौत सुबह 4:35 बजे हुई।

36 साल की ईमान 11 फरवरी को एक चार्टर्ड विमान से वजन घटाने के लिए मुंबई आई थीं। करीब तीन महीने उनका इलाज सैफी अस्पताल में जानेमाने बेरिएट्रिक सर्जन मुज्जफल लकड़वाला और उनकी टीम की निगरानी में हुआ। 4 मई को ईमान मुंबई से अबु धाबी लौट गई, जहां उसका बाकिया इलाज चल रहा था।

परिवार वालों के मुताबिक जन्म के समय ईमान का वजन पांच किलो था, उनमें हाथीपांव की पहचान की गई थी- हाथीपांव एक तरह का पैरासिटिक इंफेक्शन है जिससे अंगों में सूजन हो जाती है।एक बच्चे के तौर पर इमान ने अपने चारों तरफ की चीजों को पकड़ना सीखा। लेकिन 11 साल की उम्र में वह अपने पैरों पर ज्यादा वजन की वजह से खड़ी नहीं हो पाईं, इस तरह उन्होंने घर में रेंगना शुरू किया।
ब्रेन पैरालिसिस की वजह से उन्होंने अपना प्राइमरी स्कूल भी छोड़ दिया था। तभी से इमान बेड पर है और अपने खुद के काम करने में भी असमर्थ रही।

TOPPOPULARRECENT