Tuesday , December 19 2017

दुबई में बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा

दुबई में दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनने जा रहा है। दुबई एयरपोर्ट्स पर 32 अरब डॉलर के सरमायाकारी से दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनने जा रहा है। नया हवाई अड्डा मौजूदा एयरपोर्ट से तीस किलोमीटर के फासले पर होगा। तजवीजकर्दा एयरपोर

दुबई में दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनने जा रहा है। दुबई एयरपोर्ट्स पर 32 अरब डॉलर के सरमायाकारी से दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनने जा रहा है। नया हवाई अड्डा मौजूदा एयरपोर्ट से तीस किलोमीटर के फासले पर होगा। तजवीजकर्दा एयरपोर्ट दुनिया का सबसे बड़ा हवाईअड्डा होगा, जहां पांच रनवे होंगे, जिन्हें एक साथ आपरेट में लाया जा सकेगा। ये सभी रनवे ए-380 तैय्यारे के उड़ान भरने और उतरने के मुताबिक होंगे।

दुबई एयरपोट्र्स के कॉर्पोरेटेट कम्युनिकेशन चीफ लियस बउमन ने बताया कि हमारी मुहिम अल मकदूम में दुबई वर्ल्ड सेंट्रल पर 32 अरब डॉलर के सरमाकारी एक नया हवाईअड्डा बनाने की है। नया हवाईअड्डा 12 करोड़ मुसाफिरों को संभालने के काबिल होगा और 2020 तक इसकी सलाहियत 20 करोड़ मुसाफिरों को संभालने की होगी। उन्होंने बताया कि पूरा होने पर नया हवाईअड्डा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा होगा। इसमें 200 बड़े तैय्यारे को खड़ा करने की जगह होगी और हवाईअड्डा शहर के मेट्रो नेटवर्क से जुड़ा होगा।

TOPPOPULARRECENT