दुबई में भारत-पाकिस्तान का मैच देखने जा सकते हैं पाकिस्तानी पीएम इमरान खान

दुबई में भारत-पाकिस्तान का मैच देखने जा सकते हैं पाकिस्तानी पीएम इमरान खान
Click for full image

बुधवार को दुबई में होने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुकाबले का इंतजार क्रिकेट फैंस को बेसब्री से है. भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस के साथ ही दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी इस मुकाबले को देखने के लिए उत्सुक हैं. आम लोगों के साथ खास लोग भी इस मुकाबले का गवाह बनने के लिए उत्सुक दिखाई दे रहे हैं.

ख़बर है कि हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने पूर्व क्रिकेटर इमरान खान भी इस मुकाबले को देखने के लिए मैदान में पहुंच सकते हैं. बता दें कि इमरान खान पीएम बनने के बाद इन दिनों अपनी पहली विदेश यात्रा के तहत सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हुए हैं, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इमरान खान इस दौरान भारत-पाकिस्तान के मैच में भी पहुंच सकते हैं.

इमरान खान पाकिस्तान के महान क्रिकेटर और कप्तान रहे हैं. वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य संरक्षक भी हैं. मैच के दौरान इमरान के मौजूद रहने की खबर ऐसे ही नहीं उड़ी, पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी की खबर के मुताबिक, ‘‘राजनयिक सूत्रों ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में होने वाले एशिया कप मैच को देखेंगे.’’ जियो टीवी की इस खबर के बाद ही इस बारे में सोशल मीडिया पर चर्चा जोरों पर है.

इमरान खान 80 के दशक के मध्य से 90 के दशक के शुरुआती वर्षों में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान थे. उस दौरान दोनों टीमों के बीच शारजाह में कई मैच खेले गये थे. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच संयुक्त अरब अमीरात में 2006 के बाद पहली बार मुकाबला हो रहा है.

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का हमेशा से रोमांच रहा है. सिर्फ भारत और पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच का बेसब्री से इंतजार रहता है. राजनीतिक समस्याओं के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच काफी समय से कोई सीरीज नहीं हुई है. भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार मुकाबला पिछले साल इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान हुआ था, जिसमें पाकिस्तान टीम जीती थी.

Top Stories