Saturday , November 25 2017
Home / Sports / दुबई में हो रही आईसीसी की महत्वपूर्ण बैठक में तीन व्यक्ति BCCI का प्रतिनिधित्व करेंगे : सुप्रीम कोर्ट

दुबई में हो रही आईसीसी की महत्वपूर्ण बैठक में तीन व्यक्ति BCCI का प्रतिनिधित्व करेंगे : सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि दुबई में हो रही आईसीसी की महत्वपूर्ण बैठक के लिये उसके द्वारा अधिकृत तीनों व्यक्ति बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करेंगे और उन्हें एकसमान दर्जा प्राप्त है. न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनंजय वाई चंद्रचूड ने उस समय यह स्पष्ट किया जब तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिशन ने आज सवेरे उसे सूचित किया कि प्रशासकों की समिति ने सिर्फ विक्रम लिमये को आईसीसी की बैठक में शामिल होने के लिये कहा है और उसने अमिताभ चौधरी और अनिरूद्ध चौधरी के नाम हटा दिये हैं.

पीठ ने अपराह्न मामले पर विचार के बाद कहा, ”हम स्पष्ट करते हैं कि तीनों सदस्यों को एकसमान दर्जा प्राप्त है और बीसीसीआई को यह जानकारी आईसीसी को संप्रेषित कर देनी चाहिए कि वे बैठक में शामिल होंगे.” न्याय मित्र वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल सुब्रमणियम ने कहा कि प्रशासकों की समिति ने आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर से अन्य सदस्यों को भी इसमें शामिल होने दिये जाने का अनुरोध किया क्योंकि आईसीसी के नियम के अनुसार एक क्रिकेट बोर्ड से सिर्फ एक सदस्य ही बैठक में प्रतिनिधित्व कर सकता है.

उन्होंने कहा कि आईसीसी ने सवेरे करीब नौ बजे ईमेल में बीसीसीआई को स्पष किया है कि आईसीसी की कल दुबई में होने वाली बैठक में बीसीसीआई की ओर से तीनों सदस्यों को शामिल किया जा सकता है और उनकी यात्रा का बंदोबस्त किया जा रहा है. टीएनसीए की ओर से वरिष्ठ अधिवक्त श्याम दीवान ने दावा किया कि सवेरे छह बजे के संदेश के अनुसार लिमये के अलावा दो नामों को हटा दिया गया है और उन्हें नौ बजे के मेल की जानकारी नहीं है.

शीर्ष अदालत ने 30 जनवरी को आईसीसी की दो फरवरी से दुबई में हो रही तीन दिवसीय बैठक के लिये विक्रम लिमये, अमिताभ चौधरी और अनिरूद्ध चौधरी को बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करने के लिये अधिकृत किया था.

TOPPOPULARRECENT