दुबई: हजरत मोहम्मद(PBUH) पर अपमानजनक पोस्ट लिखने पर भारतीय नागरिक को जेल, लगाया गया जुर्माना

दुबई: हजरत मोहम्मद(PBUH) पर अपमानजनक पोस्ट लिखने पर भारतीय नागरिक को जेल, लगाया गया जुर्माना
Click for full image

फेसबुक पर पैगंबर मोहम्मद(PBUH) का अपमान करने के आरोप में एक 34 वर्षीय भारतीय व्यक्ति पर पिछले साल मुकदमा चलाया गया था, पंरतु भारतीय व्यक्ति ने दावा किया था की उसने धर्म का अपमान नहीं किया है, उसने जो पोस्ट पर लिखा वह उसका अर्थ नहीं जानता था।

खलीज टाइम्स के मुताबिक यह मामला 30 सितम्बर का था , जहां एक भारतीय व्यक्ति के खिलाफ दुबई पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट की गयी थी।
लेकिन अब भारतीय व्यक्ति अपनी अपील खो चूका है, जिसके बाद भारतीय व्यक्ति को तीन महीने की जेल की सजा सुनाई गयी।

जिस व्यक्ति ने इस मामले की रिपोर्ट की उसका कहना है की मुलजिम ने एक फोटो पोस्ट की थी, जिस पर उन्होंने कुछ अपमानजनक शब्द कहे थे, तो जैसे ही मैंने यह फोटो ले ली तो मेरे दोस्त ने इसका स्क्रीनशॉट ले लिया ,जिसे लेकर मै पुलिस स्टेशन गया।

पुलिस का कहना है की वह रिपोर्ट किये हुए व्यक्ति के साथ, उस स्थान गए जहां वह व्यक्ति कार्य करता था उसे वहाँ गिरफ्तार कर लिया गया, उसका फ़ोन जब्त कर लिया गया।

दिसंबर में दुबई कोर्ट ने इस्लाम और पैगंबर के खिलाफ पोस्ट करने पर प्रतिवादी को दोषी ठहराया और उसे पर Dh5,000 का जुर्माना लगाया था। उस दौरान मुलजिम ने सजा को कम करने की अपील की थी।

गल्फ न्यूज के अनुसार जज सईद सलेम बिन सरम ने प्रतिवादी की अपील को खारिज कर दिया और उसे तीन महीने की जेल की सजा को बरक़रार रख कर Dh5,000 के जुर्माने की पुष्टि की। अदालत के फैसले के अनुसार जेल की सजा खत्म होने के बाद व्यक्ति को रिहा कर दिया जायेगा।

साभार- World News Arabia

Top Stories