Friday , January 19 2018

दूसरे कार्यकाल के लिए नहीं चुने जाएंगे राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी !!

नई दिल्ली: साल 2017 के जुलाई महीने में बतौर राष्ट्रपति अपने कार्यकाल के ख़त्म होने पर माननीय राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी दुसरे कार्यकाल के लिए पद नहीं संभालेंगे। इस बात का संकेत मिला है शहरी विकास मंत्रालय की तरफ से दिवंगत पूर्व लोकसभा सदस्य पी ए संगमा के परिवार से जारी किये गए एक अनुरोध पत्र से जिसमें संगमा के परिवार को 34, एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित बंगले को खाली करने को कहा गया है। यह बंगला अगले साल जुलाई में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल समाप्त होने के बाद उनका नया आशियाना हो सकता है।

शहरी विकास मंत्रालय के एक अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि राष्ट्रपति सचिवालय ने मंत्रालय से मुखर्जी के लिए एक उचित आवास तलाशे जाने की बात कही है।

आपको बता दें कि कार्यकाल ख़त्म होने के बाद मुखर्जी को जो आवास देने की बात चल रही है वो एक टाइप-8 बंगला है जो सरकारी आवास के लिहाज से बंगलों की सर्वोच्च श्रेणी है।

आपको बता दें कि देश के पूर्व राष्ट्रपति को राष्ट्रपति पेंशन नियम, 1962 के अनुसार अपने बचे जीवनकाल के लिए भारत में कहीं भी मुफ्त आवास पाने का अधिकार होता है जिसमें बिजली और पानी, इंटरनेट आदि सुविधाएँ भी निशुल्क होती हैं।

TOPPOPULARRECENT