Wednesday , December 13 2017

दूसरे मरहला की इंतेख़ाबी मुहिम इख़तेताम पज़ीर, कल पोलिंग

उत्तरप्रदेश असेंबली इंतेख़ाबात के दूसरे मरहला में आज सहपहर इंतेख़ाबी मुहिम ख़तम हो गई। रियासत के 9 अज़ला के 59 सीटों पर 11 फरवरी को वोट डाले जाऐंगे। जिन सीटों पर 11 फरवरी को वोट डाले जाऐंगे इन में गोरखपोर, ग़ाज़ीपुर, संत कबीर नगर, देवरिया, म

उत्तरप्रदेश असेंबली इंतेख़ाबात के दूसरे मरहला में आज सहपहर इंतेख़ाबी मुहिम ख़तम हो गई। रियासत के 9 अज़ला के 59 सीटों पर 11 फरवरी को वोट डाले जाऐंगे। जिन सीटों पर 11 फरवरी को वोट डाले जाऐंगे इन में गोरखपोर, ग़ाज़ीपुर, संत कबीर नगर, देवरिया, मट्टू, आज़म गढ़, महाराजगंज, किशन नगर शामिल हैं।

गुज़शता इलेक्शन में मशरिक़ी यू पी से 30 नशिस्तें बी एस पी ने 21 नशिस्तें समाजवादी पार्टी ने जीती थीं लेकिन इस मर्तबा तमाम पार्टीयां ज़्यादा से ज़्यादा नशिस्तें जीतने का दावा कररही हैं। इस हलक़ा में राहुल गांधी, नीतिन गडकरी, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, मुख़तार अंसारी, डाक्टर अयूब अंसारी जलसों से ख़िताब कर चुके हैं।

इंतेख़ाबी मुहिम के आख़िरी रोज़ तमाम बड़े सयासी लीडरों ने कई कई जलसों से ख़िताब किया। पहले मरहला में 65 फ़ीसद वोट पड़ने से मरहले के उम्मीदवारों में ही नया जोश-ओ-ख़ुरोश पैदा हो गया है। इन को उम्मीद है कि 11फरवरी को इस हलक़ा में ज़बरदस्त वोटिंग होगी। आज़म गढ़ के 18 सितंबर 2008 को दो नौजवानों आतिफ़ और साजिद को मुबय्यना तौर पर एसटी एफ़ ने नई दिल्ली के बटला हाउस के एनकाउंटर में मार गिराया था।

TOPPOPULARRECENT