Sunday , December 17 2017

दूसरे मरहले की9 नशिस्तों पर मुस्लिम वोट फ़ैसलाकुन

यू पी में 8 फरवरी को होने वाले पहले मरहले के असेबली इलैक्शन में मुस्लिम वोटर बड़ी तादाद में वोट डालने आए जिसे देख कर तमाम सयासी पार्टीयां इस कोशिश में लग गई हैं कि 59 असैंबली नशिस्तों पर कल होने वाली पोलिंग के लिए अक़ल्लीयती वोट किस तर

यू पी में 8 फरवरी को होने वाले पहले मरहले के असेबली इलैक्शन में मुस्लिम वोटर बड़ी तादाद में वोट डालने आए जिसे देख कर तमाम सयासी पार्टीयां इस कोशिश में लग गई हैं कि 59 असैंबली नशिस्तों पर कल होने वाली पोलिंग के लिए अक़ल्लीयती वोट किस तरह अपने हक़ में किए जाएं। दूसरे मरहले में 30 फ़ीसद अक़ल्लीयती राय दहिंदगान हैं मगर मुस्लिम अक्सरीयती नशिस्तें ज़्यादा नहीं हैं इस के बावजूद 9 नशिस्तें ऐसी हैं जहां 20 फ़ीसद वोटर मुस्लिम हैं।

कांग्रेस ये ब्यान दे कर कि मर्कज़ को बाटला हाऊस एनकाउंटर के मुल्ज़िमीन से अब भी हमदर्दी है। अक़ल्लीयतों को रिझाने की कोशिश कररही है दूसरी तरफ़ बी जे पी हिन्दू वोटरों को एक तरफ़ करना चाह रही है। इन तमाम हथकंडों के बावजूद राय दहिंदों के रुजहान को समझना किसी भी सयासी पार्टी के बस की बात नहीं है। वैसे तो अब एग्ज़िट पुलिस पर भी इमतिना आइद किया जा चुका है।

वर्ना इससे क़बल एग्ज़िट पुलिस के ज़रीया भी राय दहिंदों के रुजहान का पता लग जाता था और ये मालूम होजाता था कि कौनसी पार्टी वाज़िह अक्सरीयत हासिल करेगी।

TOPPOPULARRECENT