Monday , September 24 2018

देखें विडियो: एक भारतीय ट्रक ड्राईवर जो फंसा है सऊदी की जेल में

abdulMakandar

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अब्दुल सत्तार मकंदर जो कि एक ट्रक ड्राईवर हैं और सऊदी अरब में काम करने के इरादे से गए थे और सोचा था कि कुछ पैसे जमा कमाएंगे लेकिन वहाँ जाने के बाद उन्हें जो कुछ झेलना पड़ रहा है वो अपने आप में दुख की कहानी की तरह है. रोते हुए अब्दुल सत्तार मकंदर का विडियो जैसे ही मानवाधिकार कार्यकर्ता कुंदन श्रीवास्तव ने पोस्ट किया वो फ़ौरन वायरल हो गया. इस विडियो में मकंदर कहते हैं “मैं पिछले 23 महीनों से यहाँ हूँ और 5 महीने पहले छुट्टी के लिए अर्ज़ी दे चुका हूँ लेकिन मेरा मालिक मुझे घर जाने नहीं दे रहा…. मुझे ना तो ठीक सैलरी देता है और ना ही मुझे खाने के पैसे देता है”

हालांकि श्रीवासतव ने अपनी पोस्ट को हटा लिया और अल सुरूर यूनाइटेड ग्रुप के दबाव डालने पे माफ़ी भी मांगी, अल सुरूर ही वो ग्रुप है जिसके ऊपर इस तरह की ज़्यादती का इलज़ाम लग रहा है. वहीँ सत्तर को ‘ग़लत सूचना’ फैलाने के इलज़ाम में सऊदी क़ानून के दायरे में जेल में दाल दिया गया है.
श्रीवास्तव ने कहा कि “वो जेल में है, उसकी जान को ख़तरा है”

कुंदन श्रीवास्तव ने सरकार से मदद की गुहार लगाते हुए कहा है कि अभी तक की लड़ाई वो अकेले ही लड़ रहे थे और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बारे में काम करें और अब्दुल सत्तार को देश लायें.

TOPPOPULARRECENT