Saturday , November 18 2017
Home / India / देखें विडियो: राजस्थान में 3 नाबालिग़ दलित लड़कों को नंगा करके घुमाया और पीटा

देखें विडियो: राजस्थान में 3 नाबालिग़ दलित लड़कों को नंगा करके घुमाया और पीटा

नई दिल्ली। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में शनिवार को भीड़ ने तीन दलित लड़कों को तपती धूप में नंगा करके पीटा। इन लड़कों पर एक सवर्ण व्यक्ति की बाइक चुराने का इलज़ाम था। जिसके लिए उन्हें पहले तो नंगा करके पूरे इलाके में घुमाया गया और बाद में पेड़ से बांध कर पीटा गया। तपती धूम में इन लड़कों को सड़क पर लिटा दिया गया। इन लड़कों की उम्र महज 13-15 साल बताई जा रही है। एक एनडीटीवी के मुताबिक पुलिस वहां पर महज 1 घंटे बाद पहुंच गई थी। जिसके बाद लड़कों को अस्पताल भेज दिया गया। हैरत की बात यह रही कि इन युवकों को मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए भी 1 घंटे तक इंतिजार करना पड़ा।

मिली खबर के मुताबिक बस्सी पुलिस स्टेशन के एसएचओ गज सिंह ने बताया कि लड़कों ने बाइक चुराने की बात को बात को स्वीकार किया है। हमने मोटर बाइक को उनकी बताई हुई जगह से बरामद भी कर लिया है। लड़कों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसके बाद उन्हें सुधार गृह भेज दिया गया।

एक समाचार ऐजेंसी के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में अब तक कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि तीनों नाबालिग युवक कंजर समुदाय के थे और उन्हें पहले से निकाल दिया गया था। गौरतलब है कि कंजर समुदाय को आम-तौर पर हीन भावना से देखा जाता है तथा उन्हें रिहायशी इलाके से बाहर रहने के लिए मजबूर किया जाता है। ज्यादातर कंजर जूते सिलना, मजदूरी करना जैसे छोटे काम करते हैं।

TOPPOPULARRECENT