Sunday , July 22 2018

देखें वीडियो: गुजरात में उमड़ा भक्तों ने, गौहत्या का इलज़ाम लगा दलितों पर बरसाया कहर

गुजरात: देश में खुद को गौभगत बताने वाले लोगों की तरफ से फैलाई जा रही गुंडागर्दी थमने का नाम ही नहीं ले रही है। देश में बीजेपी सरकार के आने के बाद से देश में गाय के नाम पर न जाने कितने लोगों को निशाना बनाया जा चुका है। देश में गौ के लिए पहले जहाँ ज़्यादातर मुस्लिम समुदाय के लोगों को ही निशान बनाया जा रहा था वहीँ गौरक्षकों के निशाने पर दलित भी आ गये हैं।

देश के विकास मॉडल के नाम से प्रचारित गुजरात में हाल ही में एक ऐसी घटना प्रकाश में आई है जिससे देखने वाले की रूह कांप जाए। जानकारी के मुताबिक गुजरात के गिर सोमनथ में मर चुके जानवरों की खाल बेचकर पेट पालने वाले गाँव के ही कुछ लोगों ने गाय मारने का आरोप लगाकर जमकर पिटाई की।

इस मामले का वीडियो सामने आने पर गिर सोमनाथ के डीएसपी के.एम. जोशी ने बताया कि घटना में शामिल तीन लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है, जबकि तीन और लोग फरार हैं। हमने फॉरेंसिक टीम को भी सूचना दे दी है ताकि इस बात की जांच की जा सके कि गाय पहले ही मर चुकी थी, या उसे मारने के बाद उसकी खाल उतारी गयी। आरोपियों में रमेश गिरी, बलवंत सिमर, रमेश भगवान्, राकेश जोशी, रसिक भाई और नागजी भाई वानिया के नाम शामिल हैं। जिनके खिलाफ़ आईपीसी की धारा 307(हत्या का प्रयास), 395(लूट), 324(हथियार से चोट पहुंचाने), 323(चोट पहुंचाने), 504(शान्ति भंग करने के प्रयास) और इसके अलावा एससी और एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मुक़दमे धर्ज किए गए हैं।

TOPPOPULARRECENT