देवघर में हंगामा, बालू घाटों की नीलामी मुल्तवि

देवघर में हंगामा, बालू घाटों की नीलामी मुल्तवि
देवघर में 25 बालू घाटों की नीलामी बुध को हंगामे के बाद मुल्तवि कर दी गयी। सुबह 11 बजे समाहरणालय में घाटों की नीलामी शुरू होनी थी। इसके लिए डीसी राहुल पुरवार जैसे ही समाहरणालय पहुंचे, मुक़ामी लोगों ने मुंबई की कंपनियों के खिलाफ नारेबा

देवघर में 25 बालू घाटों की नीलामी बुध को हंगामे के बाद मुल्तवि कर दी गयी। सुबह 11 बजे समाहरणालय में घाटों की नीलामी शुरू होनी थी। इसके लिए डीसी राहुल पुरवार जैसे ही समाहरणालय पहुंचे, मुक़ामी लोगों ने मुंबई की कंपनियों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

बालू घाटों की नीलामी में झारखंड-बिहार के लोगों के अलावा मुंबई की दो कंपनियां दी मिल्स स्टोर कंपनी, मेरेडियन रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड की पूरी टीम समाहरणालय पहुंची थी। इसी दौरान दर्जनों की तादाद में मुखालिफत करनेवाले डीसी चेंबर के सामने हंगामा करने लगे। हालत बिगड़ते देख डीसी की हिदायत पर जिला कानकुनि ओहदेदार डीएनपी सिंह ने नीलामी मुल्तवि करने की ऐलान की। 25 बालू घाटों की नीलामी में 178 लोगों ने टेंडर डाला था। इसमें मुक़ामी पंचायत के लोग, झारखंड, बिहार और मुंबई की कंपनियों के नाम शामिल हैं। नीलामी से पहले जामताड़ा की एक कंपनी नक्षत्र डायमंड ने नीलामी से नाम वापस ले लिया।

मुंबई की दो कंपनियों ने तमाम घाटों में डाला था टेंडर : मुंबई की दी मिल्स स्टोर कंपनी व मेरेडियन रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड ने देवघर जिले के तमाम 25 घाटों के लिए टेंडर डाला था। जबकि बाक़ी झारखंड-बिहार की कंपनी और ठेकेदार अपनी ताकत के मुताबिक 10 से 12 घाटों के लिए टेंडर डाला।

राइफल लेकर पहुंचे थे :

नीलामी को लेकर सुबह दस बजे ही समाहरणालय अहाते में बालू ठेकेदारों से भर गया था। नीलामी का वक़्त होते-होते इसमें हिस्सा लेने वाली कंपनी की टीम और ठेकेदार अपने सेक्यूरिटी को लेकर डीसी के चेंबर तक राइफल थामे ज़ाती और सरकारी सेक्यूरिटी अहलकार के साथ पहुंचे थे। दी मिल्स स्टोर कंपनी के नुमाइंदे चमन सिंह के सरकारी सेक्यूरिटी तो सिविल ड्रेस में ही कारबाइन के साथ घुस गये थे। नीलामी के दौरान दी मिल्स स्टोर कंपनी के चमन सिंह, मेरेडियन रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड के अभिजीत बेड़े, दानापुर के मोर मुकुट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के प्रोपराइटर सुभाष प्रसाद यादव और मां विंध्यवासिनी कॉमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (धनबाद) के डायरेक्टर पुंज कुमार सिंह खुद मौजूद थे।

Top Stories