Monday , December 18 2017

देवेंद्र फडनावीस बी जे पी महाराष्ट्रा यूनिट के नए सदर नामज़द

नई दिल्ली, 12 अप्रेल: महाराष्ट्रा में अपोज़ीशन लेजसलेटर की हैसियत से अपनी एक अलैहदा शनाख़्त बनाने वाले देवेंद्र फडनावीस (devendra fadnavis) को रियासत में बी जे पी का नया सदर मुक़र्रर किया गया है। सदर बी जे पी राज नाथ सिंह ने ये तक़र्रुरी की है जि

नई दिल्ली, 12 अप्रेल: महाराष्ट्रा में अपोज़ीशन लेजसलेटर की हैसियत से अपनी एक अलैहदा शनाख़्त बनाने वाले देवेंद्र फडनावीस (devendra fadnavis) को रियासत में बी जे पी का नया सदर मुक़र्रर किया गया है। सदर बी जे पी राज नाथ सिंह ने ये तक़र्रुरी की है जिस से ये इशारा मिलता है कि पार्टी के सीनियर क़ाइदीन नतन गडकरी और गोपी नाथ मुंडे में मुफ़ाहिमत होगई है।

हालाँकि 43 साला फडनावीस का ताल्लुक़ नागपुर से है जो बी जे पी के साबिक़ सदर नतन गडकरी का भी गढ़ है, लेकिन गोपी नाथ मुंडे मज़कूरा तक़र्रुरी के लिए फडनावीस का नाम एक अर्से से पेश कर रहे थे। फडनावीस के पेशरू सदर मंगनतेवार थे जो नतन गडकरी के क़रीबी रफ़ीक़ समझे जाते थे।

नतन गडकरी ने दूसरी मीयाद के लिए इन का नाम पेश किया था। दरीं असना राज नाथ सिंह ने कहा कि ये तक़र्रुरी रियासत के मुख़्तलिफ़ क़ाइदीन के साथ राय शुमारी के बाद अमल में आई है। आइन्दा आम इंतिख़ाबात में फुड नवीस नागपुर पारलिमानी हलक़े से इंतिख़ाबात लड़ेंगे जो नागपुर हलक़ा की नुमाइंदगी करते हैं। फडनावीस एक ला ग्रेजूएट हैं जबकि बिज़निस मैनिजमंट में उन्होंने पोस्ट ग्रेजूएशन किया है।

उन्होंने नागपुर म्यूनसिंपल कारपोरेशन में भी एक मुंख़बा नुमाइंदे की हैसियत से अपने फ़राइज़ अंजाम दिए हैं और मुसलसिल दो मीयाद 1992 ‍ और 1997 ‍ के लिए मुंतख़ब हुए। यही नहीं बल्कि जब उन्हें नागपुर का मेयर बनाया गया था तो उस वक़्त वो मुल्क के सब से नौजवान मेयर थे। इस के अलावा उन्होंने बी जे पी की महाराष्ट्रा यूनिट में बहैसियत सदर भी फ़राइज़ अंजाम दिए।

TOPPOPULARRECENT