देशभर के हनुमान मंदिरों पर कब्जा करें दलित- भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर

देशभर के हनुमान मंदिरों पर कब्जा करें दलित- भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी को दलित बताए जाने के बयान पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने कहा कि दलितों को देशभर के सभी हनुमान मंदिरों पर कब्जा करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि मंदिरों के पुजारी भी दलित ही होने चाहिए।

बता दें कि चंद्रशेखर ने शनिवार को मुजफ्फरनगर में एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राजस्थान के अलवर में सीएम योगी द्वारा हनुमान जी को लेकर दिए बयान की निंदा की। साथ ही उन्होंने योगी और मोदी को दलित विरोधी बताया है।

दलित आंदोलन में जेल में रासुका में बंद दलितों की रिहाई को लेकर शनिवार को कलक्ट्रेट में भीम आर्मी के धरना प्रदर्शन के बाद चंद्रशेखर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राजनीतिज्ञ फायदे के लिए भाजपा गंभीर मुद्दों से ध्यान हटाकर धार्मिक मुद्दों को उछालती है। अगर वो कहते हैं कि हनुमानजी दलित थे, तो देश के दलित समाज को करना चाहिए कि जितने भी हनुमानजी के मंदिर हैं, उन पर कब्जा कर लें। उन मंदिरों के पुजारी दलित स्वयं बन जाएं। मंदिरों में जो चंदा और चढ़ावा आता है, उसे भी दलित अपने पास रखें।

उन्होंने कहा जब वीर हनुमान हमारे पूर्वज हैं तो मंदिर भी हमारे हुए। अयोध्या दौरे के सवाल पर चंद्रशेखर ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे पर तनावपूर्ण माहौल बना दिया गया, जिससे वहां का दलित, मुसलमान और पिछड़े असुरक्षित महसूस कर रहे थे।

अयोध्या के प्रशासन से मांग रखी गई कि असुरक्षा के माहौल में किसी का उत्पीड़न नहीं हो। बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा भीम आर्मी का विरोध किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह पारिवारिक मामला है। उन्होंने कहा कि जो निर्दोष दलित जेलों में हैं उनकी रिहाई को पूरे देश में भीम आर्मी आंदोलन चलाएगी। मुजफ्फरनगर क्रांति धरा है, यहां से आज से आंदोलन का आगाज हो गया है।

Top Stories