Wednesday , July 18 2018

देश की न्यायपालिका की मौजूदा हालत पाकिस्तान की न्यायपालिका जैसी है- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय संविधान पर ‘गंभीर हमला’ किया जा रहा है और देश की न्यायपालिका की मौजूदा हालत पाकिस्तान की न्यायपालिका जैसी है।

राहुल ने यहां जन स्वराज सम्मेलन में कहा, “प्राय: लोग न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट जाते हैं। लेकिन 70 वर्षो में पहली बार हमने देखा कि न्यायाधीश लोगों के सामने आकर यह कह रहे हैं कि उन्हें धमकाया जा रहा है और काम नहीं करने दिया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि इस तरह की चीजें सामान्य तौर पर तानाशाही (डिक्टेटरशिप) में होती है। उन्होंने इस वर्ष की शुरुआत में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों के संवाददाता सम्मेलन की ओर इशारा करते हुए कहा, “ऐसा पाकिस्तान और अफ्रीका में होता है। लेकिन भारत में 70 वर्षो में पहली बार ऐसा हुआ।”

उन्होंने कहा कि देश में संविधान पर ‘‘जबरदस्त आक्रमण’’ हो रहा है। कर्नाटक में विधायक एक तरफ हैं तथा एक तरफ राज्यपाल हैं। आप जानते हैं कि कोशिश क्या है। जनता दल सेक्युलर के नेता ने कहा है कि उनके विधायकों को खरीदने के लिए सौ करोड़ रुपए का ऑफर दिया जा रहा है।

राहुल ने कहा कि यदि भ्रष्टाचार की बात करनी है तो राफेल डील के बारे में बात कीजिए, अमित शाह के बेटे के बारे में बात कीजिए और पीयूष गोयल की कंपनी के बारे में बात कीजिए।

TOPPOPULARRECENT