देश की हवा में हिंसा, नफरत और जहर घोलने वाली बीजेपी से विकास की उम्मीद करना बेइमानी है- राहुल गांधी

देश की हवा में हिंसा, नफरत और जहर घोलने वाली बीजेपी से विकास की उम्मीद करना बेइमानी है- राहुल गांधी

युवा और किसानों की नब्ज टटोलने के बहाने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर राहुल गांधी ने जमकर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश की फिजा में हिंसा,नफरत और गुस्से का जहर घोल रही भाजपा से विकास की उम्मीद बेमानी है।

अपने संसदीय क्षेत्र के 2 दिवसीय दौरे के पहले दिन गांधी ने चिलचिलाती गर्मी के बीच जमकर पसीना बहाया। दौरे की शुरूआत में वह कांग्रेसी नेता नरेश यादव के घर शोक संवेदना व्यक्त करने गए और कार्यकर्ताओं को अपनेपन का अहसास दिलाया।

दोपहर में उन्होंने किसानों संग चौपाल लगाई और उनके साथ चाय की चुस्कियां ली वहीं शाम ढलते ढलते वह छात्रों और शिक्षकों के बीच बैठे। इस बीच एक सडक के लोकापर्ण को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच राजनीति भी हुई।

उन्नाव की घटना को लेकर उन्होंने केन्द्र सरकार और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार पर तंज कसने में कोई गुरेज नही किया। जैनबगंज में किसान चौपाल को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी ने पिछले लोकसभा चुनाव में वादा किया था कि विदेश में जमा काला धन वापस लाएंगे जिससे हर भारतीय के खाते में 15-15 लाख रूपए आएंगे। आवारा पशुओं से खेतों को होने वाले नुकसान का हल खोजेंगे। युवाओं को रोजगार उपलब्ध करायेंगे। सारे वादे अब तक हवा हवाई हैं।

उन्होंने कहा कि देश का किसान और युवा सरकार के कामकाज से बेहद खफा है और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में वह भाजपा का सफाया कर देगा।

गांधी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने हिदुस्तान के सबसे बड़े 5 अमीर लोगों का ढाई लाख करोड़ माफ किया और जब उन्होने वित्त मंत्री अरुण जेटली से उत्तर प्रदेश और अमेठी के किसानों की कर्ज माफी पर बात की तो उनका जवाब था कि किसानों का कर्ज हमारी पालिसी में नहीं है।

Top Stories