देश के इस दिग्गज उद्योगपति का मॉब लिंचिंग को लेकर बड़ा बयान, कही बड़ी बात !

देश के इस दिग्गज उद्योगपति का मॉब लिंचिंग को लेकर बड़ा बयान, कही बड़ी बात !

देश के दिग्गज उद्योगपति और गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज ने वर्तमान माहौल पर निशाना साधते हुए कहा कि असहिष्णुता, भीड़ हिंसा, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार और मोरल पुलिसिंग के चलते आर्थिक विकास को नुकसान पहुंचा रही है।

अपने कॉलेज सेंट जेवियर के 150 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए गोदरेज ने कहा कि जहां एक तरफ केंद्र सरकार पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने पर जोर दे रही है, वहीं जातिगत हिंसा, असहिष्णुता आदि होने से इसको नुकसान हो सकता है।

भारी गरीबी से जूझ रहा है देश

गोदरेज ने कहा कि देश इस वक्त भारी गरीबी के दौर से गुजर रहा है। यह स्थिति विकास की गति को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती है और हमें क्षमताओं को पहचानने से रोक सकती है।

बेरोजगारी, जल संकट भी बड़ा कारक

इसके अलावा देश में बेरोजगारी काफी बढ़ गई है। यह चार दशक के सबसे उच्च स्तर पर है। वहीं देश के कई बड़े महानगर जल संकट से जूझ रहे हैं। प्लास्टिक के बढ़ते इस्तेमाल और लड़खड़ाती चिकित्सा सुविधाओं से भी लोग काफी परेशान है। यह अर्थव्यवस्था के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। इनसे निपटने के लिए युद्धस्तर पर हमें तैयारी करनी होगी, जिसके बाद ही हम आर्थिक चुनौतियों का सही ढंग से सामना कर सकते हैं।
Top Stories