Tuesday , December 12 2017

देश के विभिन्न हिस्सों में वामपंथी उग्रवाद से निपटने के लिए पांच साल महत्वपूर्ण: राजनाथ सिंह

हैदराबाद: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश के विभिन्न भागों में वामपंथी उग्रवाद से निपटने के लिए केंद्र की ओर से शुरू किया अधिकांश कदम आगे बढ़ाने के लिए अगले पांच साल का समय महत्वपूर्ण है उन्होंने हैदराबाद की राष्ट्रीय पुलिस एकेडेमी में आज सुबह आईपीएस प्रोबेशनर्स पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए इन पर जोर दिया कि वह विशेषकर जम्मू-कश्मीर, पूर्वोत्तर और मध्य भारत के कुछ भागों में इन शक्तियों के खिलाफ शुरू कि गई गति को सुनिश्चित बनाएँ।

उन्होंने प्रोबेशनर्स पर जोर दिया कि वे साइबर अपराध, इंटरनेट आधारित अपराध, फर्जी समाचार और बेचैनी और डर जैसे नए और उभरते हुए अपराध से होने वाले चुनौती से निपटने के लिए कौशल, प्रदर्शन और उच्च नैतिक मूल्यों पैदा करें। उन्होंने प्रोबेशनर्स इच्छा कि वे हमेशा चार सिद्धांतों कड़ी मेहनत, ईमानदारी, सकारात्मक दृष्टिकोण और उचित निर्णय याद रखें जो जनता के सभी कोनों सहित राजनीतिक नेतृत्व पूरा कैरियर के दौरान सम्मान प्राप्त हो सकता है।

पहले उन्होंने प्राइम मिनिस्टर बैटन और होम मिनिस्टर पिस्तौल महाराष्ट्र कैडर से संबंधित ऑलराउंडर समीर असलम शेख को दिया। ऑलराउंडर महिला अधिकारी राजस्थान से संबंध रखने वाली अमरीता दोहान को ट्रोफी दी एन‌पीएसी के डायरेक्टर डोली बर्मन ने प्रशिक्षण और एकेडेमी गतिविधियों पर अपनी रिपोर्ट पेश की। गृह मंत्री ने एकेडेमी के कवर पर सरदार पटेल की प्रतिमा को श्रद्धांजलि अर्पित की।

TOPPOPULARRECENT