Monday , September 24 2018

देश के सभी मदरसों में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, फहराया गया तिरंगा!

दरगाह आला हजरत के मदरसा मंजरे इस्लाम सहित तमाम बरेलवी और देवबन्दी मदरसों में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा शान से लहराया गया। कही राष्ट्रगान नहीं गाया गया। मदरसे के आलिम और छात्रों ने ध्वजारोहण से पहले सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा गाया।

दरगाह आला हजरत स्थित मदरसा मंजर इस्लाम में स्वतंत्रता दिवस के प्रोग्राम को जशन के रुप में मनाया गया मुफ्ती मोहम्मद सलीम नूरी ने बताया कि मदरसे के छात्र और स्टाफ ने आजादी के जश्न को धूमधाम से मनाया है।

एक दूसरे को स्वतंता दिवस की बधाई दी और मिठाई खिलाकर गले मिले। मोहल्ला आजम नगर के सराय खाम में देवबंदी मसलक के मदरसों में शान से तिरंगा फहराया गया, राष्ट्रगान हुआ और सारे जहां से अच्छा… भी गूंजा।

मदरसा इशातुल उलूम के प्रबंधक अब्दुल सलाम ने योगी सरकार के फैसले की जमकर तारीफ की और कहा कि सरकार के आदेशों का पूरा पालन किया जा रहा है। अब्दुल सलाम ने कहा कि मुसलमानों ने जंग-ए-आजादी की लड़ाई में बढ़-चढ़कर भाग लिया।

आजादी हमको लाखों बलिदानों और वर्षों के संघर्ष के बाद मिली है। इस दिन सबको साथ मिलकर जश्न मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने देश की आजादी में रोड़े अटकाए, वो लोग आजादी की लड़ाई के वक्त अंग्रेजों के साथ खड़े थे। ऐसे ही लोग राष्ट्रगान का विरोध कर रहे हैं।

साभार- ‘हिन्दुस्तान लाइव’

TOPPOPULARRECENT