Saturday , May 26 2018

देश में फिर आंधी- तूफान बरपा सकता है क़हर, मौसम विभाग ने जारी किया एलर्ट!

मंगलवार रात करीब 3 बजे राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में तेज़ धूल भरी हवायें चलने से अफरा तफरी का माहौल हो गया। हवा इतनी तेज थी कि कई पेड़ उखड़ गए। कई जगह पर पेड़ गाड़ियों पर गिर गए जिससे काफी नुकसान हुआ।

दिल्ली के कई इलाकों में होर्डिंग्स और शेड्स उड़ कर दूर जा गिरे। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले अड़तालीस घंटों में दिल्ली-NCR में तेज़ हवा के साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि बुधवार को जम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, कनार्टक के तटीय इलाकों, तमिलनाडु, पुडुच्चेरी और केरल जैसे राज्यों में आंधी-तूफान आने के आसार हैं।

आईएमडी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में शुक्रवार तक ऐसा मौसम देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में हिमाचल प्रदेश, जम्मू एवं कश्मीर और उत्तराखंड में भी आंधी-तूफान आने की चेतावनी दी है। उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और दिल्ली में रविवार को आई धूल भरी आंधी और आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 50 से ज्यादा लोगों मौत हो गई थी।

TOPPOPULARRECENT