Monday , December 11 2017

देश में 2 चाइल्ड पॉलिसी लागू नहीं हुआ तो होंगे पाकिस्तान जैसे हालात : गिरिराज सिंह

पश्चिमी चंपारण : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हम दो हमरा दो को लेकर एक कॉन्ट्रोवर्शियल बयान दे दिया है। उनका कहना है कि यदि टू चाइल्ड पॉलिसी को भारत में लागू नहीं किया गया, तो बेटियां सुरक्षित नहीं रहेगी। यह भी मुमकिन है कि हमें भी पाकिस्तान की तरह उन्हें पर्दे में रखना पड़े। गिरिराज सिंह ने जनसंख्या को महिलाओं की सुरक्षा से जोड़ते हुए कहा कि हिंदू के दो बेटे हों और मुसलमानों के भी दो ही बच्चे होने चाहिए। हमारी (हिंदू) आबादी घट रही है। बिहार में सात जिले ऐसे हैं जहां हमारी आबादी घट रही है। इस दौरान उन्होंने किशनगंज और अररिया जिलों का नाम लिया,जहां मुस्लिम आबादी हिंदुओं की अपेक्षा ज्यादा तेजी से बढ़ रही है। ये बातें गिरिराज ने बुधवार को पश्चिमी चंपारण में एक स्पीच देते हुए कही।

गिरिराज ने कहा कि आजादी के समय देश में हिंदुओं की आबादी 90 फीसदी थी, जो अब घटकर 72-74 फीसदी रह गई है। जिस तरह से हमने अपनी आर्यावर्त और जंबू द्वीप को खोया, उसी प्रकार हम भारत भी खो देंगे। साधु-संत को धर्म को बचाने के लिए सालों भर धर्म यात्रा जारी रखनी चाहिए।

बता दें कि जब गिरिराज सिंह ने ये बयान दिया मंच पर स्थानीय भाजपा सांसद सतीश दुबे और संघ नेता नगेन्द्र भी मौजूद थे।इस तरह के विवादित बयान वह पहले भी देते रहे हैं .

TOPPOPULARRECENT