Thursday , December 14 2017

देश में ISIS के बढ़ते असर को रोकने के लिए बेहद ज़रूरी है राम मंदिर का निर्माण: प्रवीण तोगड़िया

New delhi:दिन पर दिन राम मंदिर पर सियासत तेज होती जा रही है और कई तरह के बयान लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा बयान प्रवीण तोगड़िया का है। जबलपुर में उन्होंने कहा है क ISIS का प्रभाव देश में रोकने के लिए राम मंदिर का निर्माण ज़रूरी है।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इससे आईएस की विचारधारा कमजोर होगी और देश का विकास होगा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनाने का एक ही उपाय है और वो ये कि संसद मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाए।

उन्होंने पीएम मोदी से सीधे दखल की मांग की और कहा कि जिस दिन कानून संसद से पास हो जाएगा तो वो खुद मोदी की विजय गाथा और पताका लेकर गांव-गांव घूमेंगे।

राम मंदिर निर्माण की तारीख घोषित हो: शिवसेना

हाल ही में शिवसेना ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए निश्चित तारीख घोषित करने की मांग की। पार्टी ने कहा, यह राष्ट्रीय कार्य है और भगवान राम के नाम पर सत्ता में आए लोगों को उनका निर्वासन समाप्त करना चाहिए।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा, हम अयोध्या में राम मंदिर चाहते हैं। हमारे भगवान राम एक निर्वासित की तरह तंबू जैसे मंदिर में रहने को बाध्य हैं। सत्ता में बैठे लोगों को भगवान राम की इस स्थिति के लिए शर्मिंदा होना चाहिए।

राम मंदिर बनाने के लिए राजस्थान से अयोध्या पहुंचे 15 टन पत्थर

विहिप के प्रस्तावित माडल के अनुरुप राम मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों की तराशी को लेकर स्थापित रामजन्मभूमि कार्यशाला में राजस्थान के भरतपुर से करीब 15 टन पत्थरों की पहली खेप पहुंच चुकी है। विहिप मीडिया के अनुसार अभी करीब 75 हजार घनफुट पत्थर और आएंगे। यह पत्थर दानदाताओं की ओर से रामजन्मभूमि न्यास को दान किया गया है। इसकी प्रेरणा विहिप के पूर्व सुप्रीमो अशोक सिंहल ने अपने जीवन के अंतिम क्षणों में दी थी।

रामसेवकपुरम स्थित कार्यशाला में पत्थरों की पहली खेप पहुंचने पर रामजन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने विश्वास जताया कि जल्द ही मामले का हल हो जाएगा और मंदिर निर्माण का कार्य शुरू होगा। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मामला भले सुप्रीम कोर्ट में है लेकिन कोर्ट भी जनभावनाओं का अनादर नहीं करती है। उन्होंने कहा कि हम कोर्ट का सम्मान करते हैं और यह विश्वास है कि निर्णय हिन्दू समाज के पक्ष में ही आएगा।

TOPPOPULARRECENT