Tuesday , December 12 2017

देश विरोधी नारे लगाए जाने पर पॉपुलर फ्रंट के नेता मोहम्मद तौफीक गिरफ्तार

पटना: दिल्ली के प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के बाद पटना में देश विरोधी नारे और इस्लामिक विद्वान जाकिर नाइक और ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन (ए आई एम आई एम) के अध्यक्ष असददुद्दीन ओवैसी के समर्थन में जुलूस और प्रदर्शन किए जाने के मामले में पुलिस ने आज पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के नेता मोहम्मद तौफीक को गिरफ्तार कर लिया है. पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुन्नू महाराज ने यहां बताया कि राजधानी पटना के अशोक राजपथ पर श्री नाईक और श्री ओवैसी के समर्थन में निकाले गए जुलूस के दौरान देश विरोधी नारे लगाए गए।

इस संबंध में फोरी कार्रवाई करते हुए पटना पीरबहोर थाने में मामला दर्ज किया गया था। मामला दर्ज किए जाने के बाद जुलूस और प्रदर्शन में शामिल संदिग्ध दो लोगों से पूछताछ की गई. मिस्टर महाराज ने बताया कि पूछताछ के साथ ही जुलूस और प्रदर्शन का वीडियो फुटेज की समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि इसी आधार पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के नेता मोहम्मद तौफीक को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार तौफ़ीक़ जिला मधुबनी का रहने वाला है। पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर कार्रवाई अधिक तेज करने में व्यस्त है।

बिहार में यह पहला मौका है जब किसी रैली और प्रदर्शन के दौरान देश विरोधी नारे के साथ ही पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए गए। श्री नाईक और श्री ओवैसी के समर्थन में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की ओर से रैली का आयोजन किया गया था। रैली में शामिल लोग श्री नाईक और श्री ओवैसी के समर्थन में बैनर और झंडे लिए हुए थे. देश विरोधी नारे लगाए जाने के मामले का खुलासा होने के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने वीडियो फुटेज को जांच के लिए दिल्ली भेज दिया है। राज्य पुलिस के साथ ही विशेष शाखा ने भी वीडियो फुटेज की समीक्षा में व्यस्त है।

TOPPOPULARRECENT