देश व सेना को कमजोर करने वाली ताकतों के साथ खड़ी है कांग्रेस: पीएम मोदी

देश व सेना को कमजोर करने वाली ताकतों के साथ खड़ी है कांग्रेस: पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर सेना को कमजोर करने की चाहत रखने वाले लोगों की सहायता करने का आरोप लगाया. मोदी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर सरकार व यहां तक कि सर्वोच्च न्यायालय पर सवाल उठाने को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला.

आज देश में दो गुट
प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली की मॉर्डन रेल फैक्टरी द्वारा निर्मित 900वें कोच व हमसफर रैक को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज देश में दो गुट हैं. एक सरकार का, जो हमारी सेना की ताकत बढ़ाने के लिए प्रयासरत है. दूसरा गुट किसी भी कीमत पर हमारी सेना को कमजोर करना चाहता है.” उन्होंने कहा, “देश साक्षी है कि कांग्रेस उन ताकतों के साथ खड़ी है जो हमारी सेनाओं को मजबूत नहीं होने देना चाहतीं.”

पाकिस्तान के लोग तालियां बजाते हैं
प्रधानमंत्री ने स्पष्ट तौर पर यह टिप्पणी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संदर्भ में की. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘देश इस तरह के लोगों को देख रहा है, जिन्हें भारत के खिलाफ काम कर रहे देशों से समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा, “क्या कारण है कि जब हमारे कुछ नेता बोलते हैं तो पाकिस्तान के लोग तालियां बजाते हैं.” प्रधानमंत्री ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर ‘रक्षा मंत्रालय की गरिमा, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वायु सेना, फ्रांस व सर्वोच्च न्यायालय पर सवाल उठाने को लेकर’ कांग्रेस पर निशाना साधा.

सिर्फ झूठ और झूठ
मोदी ने कहा, “कुछ लोग सिर्फ झूठ स्वीकार करते हैं और झूठ बोलते हैं. उनके लिए देश का रक्षा मंत्रालय, रक्षा मंत्री, वायु सेना अधिकारी झूठे हैं. फ्रांस सरकार भी झूठी है. अब, देश का सर्वोच्च न्यायालय भी उनके लिए झूठा है.”उन्होंने कहा, “लेकिन, सच्चाई को श्रृंगार की जरूरत नहीं होती और झूठ हमेशा हारेगा. देश कांग्रेस को सेना के प्रति उसके रवैये को लेकर कभी माफ नहीं करेगा.” प्रधानमंत्री ने कहा, ‘कुछ लोगों’ को ‘भारत माता की जय’ बोलने में शर्मिदगी महसूस होती है. उन्होंने कहा, “वे कैसे लोग हैं जो अपने देश की परवाह नहीं करते? मैं जानता हूं कि वे मोदी को अपशब्द कहना चाहते हैं. वे मोदी को भ्रष्टाचार में फंसाना चाहते हैं. लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि वे देश के गौरव को दांव पर क्यों लगाना चाहते हैं? राष्ट्र की सुरक्षा को दांव पर क्यों लगाया जा रहा है?”

Top Stories