Thursday , January 18 2018

देसी गाय का दूध बीमारियों से बचाता है

हैदराबाद २३मार्च : ( एजैंसीज़ ) : हिंदूस्तान में दूध हमेशा रिवायती ग़िज़ा रहा है बल्कि ख़ुराक का अहम हिस्सा है । अब तो नई तहक़ीक़ के बाद उसकी तिब्बी इफ़ादीयतभी ख़ूब ब्यान की जा रही है देसी तिब्ब के एक क़दीम सबक़ में ये कहा गया है किमु

हैदराबाद २३मार्च : ( एजैंसीज़ ) : हिंदूस्तान में दूध हमेशा रिवायती ग़िज़ा रहा है बल्कि ख़ुराक का अहम हिस्सा है । अब तो नई तहक़ीक़ के बाद उसकी तिब्बी इफ़ादीयतभी ख़ूब ब्यान की जा रही है देसी तिब्ब के एक क़दीम सबक़ में ये कहा गया है किमुख़्तलिफ़ बीमारीयों के ईलाज के लिए देसी गाय का दूध बहुत मुजर्रिब है ।

देसी गाय का दूध सेहत केलिए जितना मुफ़ीद है और कोई और दूध नहीं । देसी गाय के दूध में पाए जाने वाले कैल्शियम कोलिन ख़लीयों को इन कैमीकलस से महफ़ूज़ रखते हैं । जिन से कैंसर लाहक़ होता है ।

बालफ़ाज़ दीगर देसी गाय का दूध कैंसर से बचाता है । बताया गया है कि गाय के दूध के इस्तिमाल से सर के दर्द से भी बचा जा सकता है । गाय का दूध बच्चों में मोटापा भी रोकता है । देसी गाय के दूध में पाए जाने वाले कैल्शियम से छाती के कैंसर का तोड़ मुम्किन है गाय के दूध के इस्तिमाल से रग पट्ठे मामूल के मुताबिक़ काम करते हैं । ख़ून का जमाव‌ रोका जा सकता है और ख़ून का दबाव‌ बाक़ायदा रहता है । हाल में क़ायम चिराग़ा डेरी ने देसी गाय के दूध और इस से मुताल्लिक़ डेरी प्रोडक्ट्स मुतआरिफ़ किए हैं ।।

TOPPOPULARRECENT