Saturday , December 16 2017

दोहरती टेस्ट बोलर नहीं : माईक गिल

मैलबोर्न 2 मार्च : ऑस्ट्रेलिया के नौमुंतख़ब स्पेन मुशीर स्टीवट माईक गिल ने कहा है कि हैदराबाद में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ज़ीविर दोहरती को टीम में शामिल ना करे क्योंकि दोहरती टेस्ट बोलर नहीं । ऑस्ट्रेलिया केलिए 47 टेस्ट मुक़ाबलों में 208 विकटें हासिल करने वाले साबिक़ लीग ब्रैग स्पिनर माईक गिल ने डेली टैलीग्राफ़ को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि दोहरती एक बेहतरीन शख़्स हैं लेकिन वो टेस्ट बोलर नहीं ।

उन्होंने मज़ीद कहा कि ये यक़ीन के साथ कहा जा सकता है कि दोहरती महदूद ओवर्स की क्रिकेट में गुजिशता चंद सालौ से ऑस्ट्रेलिया केलिए सर-ए-फ़हरिस्त 3 स्पिन‌रस में शामिल हैं और वो मुख़्तसर क्रिकेट केलिए इंतिहाई बेहतरीन बोलर हैं लेकिन में नहीं समझता कि फ़स्ट क्लास क्रिकेट के रिकार्ड की बुनियाद पर उन्हें टेस्ट क्रिकेट में मौक़ा दिया जाना चाहिए ।

माईक गिल का कहना है कि नैथन लेन जिन्होंने चेन्नाई टेस्ट में 244 रंस‌ के बदले 4 खिलाड़ियों को आउट किया था उन्हें ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के साथ जोड़ी बनानी चाहिए जिन्हें आई पी एल के छटे एडीशन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में मिल‌यन डॉलर्स के बदले हासिल किया गया है ।

माईक गिल ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर लेन की हिमायत करते हुए कहा कि स्पिनर ने पहली इनिंगज़ में 3 विकटें हासिल की हैं जबकि टीम को मजमूई तौर पर सिर्फ़ 10 विकटों की ज़रूरत होती है । लिहाज़ा लेन ने अपना काम कर दिया था बाक़ी ज़िम्मेदारी दीगर बोलरों की थी। उन्होंने मज़ीद कहा कि जब हालात मुश्किल होते हैं तो लेन तेज़ और विकटों के सीध में गेंद डालते हैं लेकिन चेन्नाई टेस्ट में उन्होंने बेहतरीन मुज़ाहरा किया है ।

अलावा अज़ीं सचिन तेंदुलकर और वीराट कोहली को लेन ने आउट किया जबकि सचिन को जिस तरह उन्होंने आउट क्या वो एक बेहतरीन गेंद थी ।

TOPPOPULARRECENT