Thursday , December 14 2017

दो नाबालिग लड़कियों ने रचाया हम जिंसपरस्त शादी

बगहा : बगहा में हम जिंस परश्त शादी का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा उस वक़्त हुआ, जब सनीचर को पुलिस ने दो नाबालिग लड़कियों को काबिले एतराज़ हालत में धनहा-रतवल गौतम बुद्ध सेतु से बरामद किया। दोनों लड़कियों ने सेतु के रास्ते उत्तर-प्रदेश से बिहार में इंट्री किया था। बरामद लड़कियों की शिनाख्त यूपी के पडरौना थाना इलाक़े के एक गांव के 16 साला रेशमा कुमारी (हक़ीक़ी नाम) व बगहा के एक गांव की जूही कुमारी के तौर में हुई है। एसपी शफीउल हक ने बताया कि दोनों ने हम जिंस परश्त शादी कर ली है। पूछताछ के दौरान पता चला कि दोनों साथ रहना चाहती हैं। अदालत में दोनों का बयान दर्ज कराया जायेगा। उसके बाद जरूरी कार्रवाई की जायेगी।

एसपी ने बताया कि इस कांड का तकनीकी तहक़ीक़ात किया गया। तब जाकर कामयाबी मिली है। मामले के तहक़ीक़ात करने वाले दारोगा राजकिशोर सिंह की कियादत में पुलिस फोर्स ने दोनों लड़कियों को बरामद किया। रेशमा के पास से 18 मोबाइल व 24 सिम जब्त किये गये हैं। हालांकि, एक भी सिम उसके नाम से नहीं जारी हुआ है। दोनों लड़कियां तीन माह में बार-बार जगह तब्दील करती रही हैं। दोनों यूपी के दुदही में किराये का कमरा लेकर रहती थीं। वहां से बिहार आने के दौरान इन्हें पकड़ा गया।

एसपी ने बताया कि यूपी के पडरौना की रहने वाली रेशमा (लड़का बन गयी है) नौवीं क्लास की तालिबा है। जबकि बगहा की जूही आठवीं क्लास की तालिबा है। जूही के मामा रेशमा को लेकर बगहा आये थे। पांच दिन रहने के बाद रेशमा व जूही घर से फरार हो गयीं। इस मामले में जूही के वालिद ने शहर थाने में कांड नंबर 189/ 15 दर्ज कराया था। लड़की को बरामद करने के लिए पुलिस मुसलसल छापेमारी कर रही थी। इसी दौरान दोनों लड़कियां बरामद हुई हैं।

पंजाब में रेशमा की मुलाकात जूही के मामा से हुई थी। वहीं दोनों में इश्क़ हो गया। रेशमा को लेकर जूही का मामा ले आया। उसने रेशमा को अपने बहनोई के घर छोड़ दिया। वह रेशमा से यह कह कर पंजाब चला गया कि कमा कर लौटेंगे, तो शादी करेंगे। इस दरमियान रेशमा व जूही में इश्क़ हो गया और दोनों घर छोड़ कर फरार हो गयीं।

 

 

 

TOPPOPULARRECENT