Thursday , November 23 2017
Home / Technology / दो व्यक्तियों ने चांद की सैर पर जाने के लिए अमरीका की एक प्राइवेट रॉकेट कंपनी को पैसे दिए

दो व्यक्तियों ने चांद की सैर पर जाने के लिए अमरीका की एक प्राइवेट रॉकेट कंपनी को पैसे दिए

अमरीका की एक प्राइवेट रॉकेट कंपनी को दो व्यक्तियों ने चांद की सैर पर ले जाने के लिए पैसे दिए हैं. स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क ने इसके बारे में जानकारी दी.
कंपनी की योजना पर साल 2018 के आखिर में अमल किया जाना है. एलन मस्क के मुताबिक सैलानियों ने इसके लिए अच्छी खासी रकम भी जमा करा दी है. उन्होंने बताया, “45 सालों में ये पहला मौका होगा जब मनुष्य अंतरिक्ष की गहराइयों में उतर सकेगा.”

हालांकि अभी तक चांद के पास जाने वाले इन दोनों मुसाफिरों की पहचान नहीं जाहिर की गई है. लेकिन वे जिस स्पेसक्राफ्ट से चांद के सफर पर जाएंगे, उसकी पहली बार टेस्टिंग इस साल के आखिर में की जानी है. इस स्पेसक्राफ्ट को पहले चरण में मानवरहित ही अंतरिक्ष में भेजा जाना है. मीडिया प्लेयर को जंप करेंमीडिया प्लेयर की मददमीडिया प्लेयर से बाहर आ गया है. वापस जाने के लिए एंटर दबाएं या जारी रखने के लिए टैब.

एलन मस्क ने बताया कि अमरीकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के सहयोग के बिना ये मुमकिन नहीं हो पाता. उन्होंने कहा कि दोनों यात्री सौर मंडल में किसी और के बनिस्बत तेजी से सफर करेंगे. हालांकि यात्रियों की पहचान के सवाल पर मस्क ने इतना ही बताया कि वे एक दूसरे को जानते हैं और वे लोग हॉलीवुड से नहीं हैं.

TOPPOPULARRECENT