Thursday , April 26 2018

धर्मेंद्र प्रधान ने दिल्ली में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत की!

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिल्ली में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (पीएमयूवाई) की योजना शुरू की और यहां लाभार्थियों को नए एलपीजी कनेक्शन और सिलेंडरों का वितरण किया।

इस समारोह के दौरान, लगभग 400 एलपीजी कनेक्शन गरीबी रेखा से नीचे की श्रेणी के परिवारों को सौंप दिए गए थे।

प्रधान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, “लगभग 5 लाख महिलाओं की घरेलू प्रदूषण से हर साल मौत हो जाती है। हम दिल्ली में स्वच्छ ईंधन उपलब्ध कराने के लिए यहां इकट्ठे हुए हैं।”

प्रधान ने कहा, “प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना ने 3.5 करोड़ महिलाओं की जिंदगी को बदल दिया है जो प्रधान मंत्री को स्वच्छ खाना पकाने के लिए ईंधन प्रदान करने और स्वास्थ्य के खतरों को दूर करने के लिए दृष्टि को पूरा करता है।”

प्रधान ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद दिया और उज्ज्वला कनेक्शन के लक्ष्य को 5 करोड़ के मौजूदा लक्ष्य से 2020 तक बढ़ाकर 8 करोड़ कर दिया।

पीएमयूवाई राष्ट्रीय राजधानी में यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुरू किया गया था।

पूर्व दिल्ली के सांसद महेश गिरी, ओपी शर्मा, विधायक विश्वास नगर, संजीव सिंह, इंडियन ऑयल के अध्यक्ष, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी, तेल विपणन कंपनियां, योजना के महिलाओं के लाभार्थियों के अलावा अन्य भी इस अवसर पर मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT