Thursday , December 14 2017

धार्मिक पुस्तक के ‘अपमान’ पर रुड़की में बवाल, धारा 144 लागू

रुड़की से सटे लंढौरा कस्बे में धार्मिक पुस्तक के कथित अपमान पर हुए सांप्रदायिक संघर्ष में कई लोग घायल हो गए। आक्रोशित भीड़ ने पूर्व विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के रंगमहल में घुसकर गाड़ी में आग लगा दी। भीड़ ने पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़ कर वाहनों में आग लगाई। मौके पर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। इसके साथ ही क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है।

जानकारी के मुताबिक रुड़की के पास लंढौरा कस्बे में पूर्व विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन की मार्केट में एक व्यक्ति की दुकान है। इस दुकान को खाली कराने को लेकर विवाद चल रहा था।

conflict-in-roorkee_1464780070

आज बुधवार दिन में प्रणव चैंपियन के रिश्तेदार ने मार्केट में पहुंचकर दुकान का सामान बाहर निकालना शुरू कर दिया। इसी बीच दुकानदार ने धार्मिक पुस्तक के अपमान का आरोप लगाया।

धार्मिक पुस्तक के अपमान की खबर फैलते ही समुदाय विशेष के लोगों में आक्रोश फैल गया। आनन-फानन में आक्रोशित लोगों की भीड़ इकठ्ठा होकर पूर्व विधायक प्रणव चैंपियन के पुश्तैनी महल के अंदर घुस गई और तोड़फोड़ शुरू कर दी।
इसके बाद भीड़ ने चैंपियन के रंगमहल के अंदर खड़ी गाड़ियों को आग लगा दी। हमले की खबर फैलते ही दूसरे समुदाय के लोग भी इकठ्ठा हो गए। दोनों पक्षों में पत्थरबाजी और फायरिंग हुई।
साभार: http://www.amarujala.com/
TOPPOPULARRECENT