Saturday , November 25 2017
Home / Assam / West Bengal / धूलागड़ हिंसा की गैर जिम्मेदाराना रिपोर्टिंग के लिए ज़ी न्यूज़ के संपादक सुधीर चौधरी पर केस दर्ज

धूलागड़ हिंसा की गैर जिम्मेदाराना रिपोर्टिंग के लिए ज़ी न्यूज़ के संपादक सुधीर चौधरी पर केस दर्ज

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पुलिस ने ज़ी न्यूज़ के संपादक सुधीर चौधरी, संवाददाता पूजा मेहता और कैमरामैन तन्मय मुखर्जी के खिलाफ ईद-उल-नबी के अवसर पर धूलागढ़ में सांप्रदायिक तनाव की कथित तौर पर असंवेदनशील रिपोर्टिंग पर गैर जमानती धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनता का रिपोर्टर की ख़बरों के अनुसार, ममता बनर्जी ने जी न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी, रिपोर्टर पूजा मेहता और कैमरामैन तन्मय मुखर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. इस एफआईआर की मुख्य वजह है कि पश्चिम बंगाल के धुलागढ़ में सांप्रदायिक हिंसा की रिपोर्टिंग के चलते सुधीर चौधरी ने कथित तौर पर गैर-जिम्मेदाराना तरीके से खबर को दिखाया था. दर्ज FIR में मुकदमा 153(A) जैसी गैर जमानती धाराओं में पंजीकृत किया गया है.
धुलागढ़ के बनर्जी पाड़ा, पश्चिम पाड़ा, दक्षिण पाड़ा, दावनघाटा, नाथ पाड़ा सहित कुछ इलाकों में उपद्रवियों ने 100 से अधिक मकानों में तोड़फोड़ करते हुए गैस सिलिंडर से आग लगा दी थी. साथ ही इलाके में स्थित छोटी-बड़ी दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया गया था. स्थानीय लोगों के अनुसार 80 से अधिक दुकानें फूंकी गयी थी. जबकि आरोप था कि उपद्रवी एक-एक कर घरों और दुकानों पर बम से हमला करते गये लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही.
आपको बता दे कि पश्चिम बंगाल के धुलागढ़ में सांप्रदायिक हिंसा के चलते बीजेपी और तृणमूल आमने-सामन आ गई थी. एक धार्मिक जुलूस के रास्ते को लेकर हालात बिगड़े थे. बीजेपी ने तृणमूल पर राज्य को बम फैक्ट्री बनाने का आरोप लगाया था. इस धार्मिक जुलूस के कारण एक बड़ा दंगा हो गया था.

TOPPOPULARRECENT