Monday , December 11 2017

धोनी के छटे नंबर पर बैटिंग से हिंदूस्तान को फ़ायदा होगा : डराविड

नई दिल्ली 28 फ़रव‌री : हिंदूस्तानी क्रिकेट टीम के साबिक़ कप्तान राहुल डराविड ने मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को राय‌ दी है कि वो टेस्ट क्रिकेट में छटे नंबर पर बैटिंग करे जिस से हिंदूस्तानी टीम को फ़ायदा होगा । चेन्नाई में खेले गए पहले टेस्ट में धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ छटे नंबर पर बैटिंग करते हुए मुक़ाबले को अपनी टीम के हक़ में करनेवाली इनिंगज़ 224 रंज़ खेली ।

इससे पहले 2010-ए-नागपुर टेस्ट में जनूबी अफ़्रीक़ा के ख़िलाफ़ धोनी ने छटे नंबर पर बैटिंग की थी जब कि उन्होंने अपने 116 टेस्ट मुक़ाबलों पर मुश्तमिल कैरीयर में सिर्फ़ 17 मर्तबा छटे नंबर या इससे ऊपर के मुक़ाम पर बैटिंग की है जब कि अक्सर वो सातवें नंबर पर बैटिंग करते हैं ।

डराविड का कहना है कि छटे नंबर पर धोनी के बैटिंग से हिंदूस्तानी टीम को फ़ायदा होगा क्योंकि इस नंबर पर बैटिंग करने की वजह से धोनी को उनसे पहले एक मख़सूस बैटस्मेन और उनके बाद एक ऑल राउन्डर का मदद‌ दस्तयाब रहेगा । इसके बरअक्स वो सातवें मुक़ाम पर बैटिंग करते हैं तो टेल एंडर्स के साथ बैटिंग करते हुए उन्हें बेहतर मुज़ाहरे का मौक़ा नहीं मिलेगा ।

डराविड ने मज़ीद कहा कि बैरूनी सीरीज़ में भी अगर धोनी छटे नंबर पर बैटिंग करते हैं तो फिर हिंदूस्तानी टीम एक मुख़्तलिफ़ रूप में नज़र आएगी । हिंदूस्तान का आइन्दा बैरूनी दौरा जनूबी अफ़्रीक़ा के ख़िलाफ़ है जो फ़िलहाल टेस्ट दर्जा बंदी में पहला मुक़ाम पर काइम‌ है ।

चेन्नाई टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की हार‌ पर इज़हार-ए-ख़्याल करते हुए डराविड ने कहा कि मेहमान टीम ने सही 11 खिलाड़ियों का इंतिख़ाब नहीं किया था जो हार‌ की एक वजह रही ।

TOPPOPULARRECENT