धोनी, धवन और कोहली कर्क इन्फ़ो एवार्ड्स के लिए नामज़द

धोनी, धवन और कोहली कर्क इन्फ़ो एवार्ड्स के लिए नामज़द
हिंदुस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ओपनर शिखर धवन और वीराट कोहली 2013 ई एस पी एन कर्क इन्फ़ो एवार्ड्स के लिए नामज़द किए गए हैं। मज़कूरा एवार्ड्स 2013 में टेस्ट और वन्डे में बेहतरीन मुज़ाहरा करने वाले खिलाड़ियों दिए जाऐंगे

हिंदुस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ओपनर शिखर धवन और वीराट कोहली 2013 ई एस पी एन कर्क इन्फ़ो एवार्ड्स के लिए नामज़द किए गए हैं। मज़कूरा एवार्ड्स 2013 में टेस्ट और वन्डे में बेहतरीन मुज़ाहरा करने वाले खिलाड़ियों दिए जाऐंगे और हिंदुस्तानी खिलाड़ियों को क्रिकेट की दोनों तर्ज़ में नामज़द किया गया है।

आफ़ स्पिनर रवी चन्द्रना को साल भर में टेस्ट के बेहतरीन मुज़ाहिरों की वजह से और रवींद्र जडेजा को वन्डे में बेहतरीन मुज़ाहिरों के लिए एवार्ड्स की फ़हरिस्त में नामज़द किया गया है। एक आज़ादाना ज्यूरी चार मुख़्तलिफ़ ग्रुपों में इन्फ़िरादी एवार्ड्स के लिए फ़ातिह खिलाड़ी का इंतिख़ाब करेगी जब कि क्रिकेट शायक़ीन भी अपनी राय दही के ज़रिया रवां साल‌ क्रिकेट का शुरु करते शानदार मुज़ाहरा करने वाले खिलाड़ी का इंतिख़ाब कर सकते हैं।

मुख़्तलिफ़ एवार्ड्स के लिए फ़ातिह क़रार दिए जाने वाले खिलाड़ियों का ऐलान रवां साल‌ मुंबई में होने वाले एक शानदार तक़रीब में किया जाएगा। धोनी को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में चेन्नई में बनाए जाने वाले 224 रन‌ के बदले टेस्ट में और इसी हरीफ़ टीम के ख़िलाफ़ मोहाली में हार‌ बर्दाश्त करने वाले वन्डे में 139 रन‌ की इनिंग की बदले एवार्ड्स के लिए नामज़द किया गया है।

धवन की नामज़दगी मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट में अपने कैरियर का आग़ाज़ करते हुए बनाए जाने वाले 187 रन के बदले अमल में आई है। जुनूबी अफ़्रीक़ा के ख़िलाफ़ चैंपियंस ट्रॉफ़ी के इफ़्तिताही मुक़ाबला में 114 रन‌ की इनिंग की वजह से उन्हें वन्डे की नामज़दगी में भी जगह बनाने का मौक़ा मिला है।

जोहांसबर्ग में 119 रन‌ की इनिंग खेलने वाले वीराट कोहली को भी एवार्ड्स की दौड़ में शामिल किया गया है जब कि ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ जय पुर में हुए दूसरे वन्डे में जब हिंदुस्तानी टीम 360 रन‌ का पीछा कररही थी उस मौक़ा पर कोहली ने 52 गेंदों में नाक़ाबिल-ए-तसख़ीर 100 रन‌ की इनिंग खेली थी और इस इननिंग की वजह से वो वन्डे ऐवार्ड के लिए नामज़द हुए हैं।

रोहित शर्मा जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वन्डे सीरीज़ के सातवें मुक़ाबले में रिकार्ड 209 रन‌ की इनिंग खेली थी इस मुज़ाहरा की वजह से वो साल में वन्डे का बेहतरीन मुज़ाहरा ऐवार्ड के लिए नामज़द किए गए हैं।

Top Stories