Sunday , November 19 2017
Home / Bihar News / नए एसेम्बली सदर चुने गए विजय चौधरी, सभी पार्टियों ने दी मंजूरी

नए एसेम्बली सदर चुने गए विजय चौधरी, सभी पार्टियों ने दी मंजूरी

पटना : नए एसेम्बली सदर के तौर में विजय कुमार चौधरी की ताजपोशी हो गई है। विजय चौधरी के हक़ में 11 सेटों में नॉमिनेशन की परपोजल पेश किया गया। इसमें तमाम पार्टियों की तरफ से चौधरी को हिमायत दिया गया है। सदर चुने जाने के बाद वजीरे आला नीतीश कुमार और ओपोजीशन के लीडर प्रेम कुमार ने विजय चौधरी को कुर्सी तक पहुंचाया।
वजीरे आला नीतीश कुमार ने विजय चौधरी के सदर चुने जाने पर मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि एवान की इज्ज़त को बनाए रखने और परलियामेंटरी रिवायत को बनाए रखने के लिए सभी की हिमायत जरूरी है। सदर के ओहदे का तमाम पार्टियों की मंजूरी से इंतिख़ाब हुआ है इसके लिए पूरा एवान मुबारकबाद के मुस्तहिक है। हम जितने लोग हैं सब आपके हिदायत का पालन करते हैं। एवान के एहटेताम में आपका फैसला आखरी माना जाता है।
समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाना इलाक़े के केवटा गांव के विजय कुमार चौधरी की पैदाइश जन्म 8 जनवरी, 1957 को हुआ। उनके वालिद मरहूम जगदीश प्रसाद चौधरी भी एमएलए रहे। उनकी तालीमी काबलियत एमए है। एसबीआई में मुंबई में पीओ ओहदे की मुलाज़िमत छोड़ उन्होंने 1982 में सियासत में दाखिल हुये । 1982 से 1995 तक दलसिंहसराय एसेम्बली हल्के से कांग्रेस और फिर नवंबर, 2010 से अब तक जदयू के एमएलए हैं। अब सरायरंजन उनका एसेम्बली हल्का है। फरवरी, 2010 से नवंबर, 2010 तक वे जदयू के रियासती सदर रहे। जदयू-भाजपा की मुश्तरका हुकूमत में भी नायब वजीरे आला के बाद पानी वसायल वज़ीर के तौर में उनका तीसरा मुकाम रहा। नीतीश कुमार के गुजिशता काबीना में दूसरे मुकाम पर वे पानी वसायाल, ज़ीराअत और पीआरडी वज़ीर रहे।

 

TOPPOPULARRECENT