Friday , November 24 2017
Home / Uttar Pradesh / नक्सलियों की मिनी वर्कशॉप बंकर बर्बाद, असलाह बरामद

नक्सलियों की मिनी वर्कशॉप बंकर बर्बाद, असलाह बरामद

गिरिडीह पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ पारसनाथ पहाड़ पर चलाये गये मुहिम में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस दौरान पुलिस ने निमियाघाट थाना इलाक़े के मोहनपुर व मटियोबेड़ा के नजदीक पहाड़ पर बने बंकर में नक्सलियों की मिनी वर्कशॉप का खुला

गिरिडीह पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ पारसनाथ पहाड़ पर चलाये गये मुहिम में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस दौरान पुलिस ने निमियाघाट थाना इलाक़े के मोहनपुर व मटियोबेड़ा के नजदीक पहाड़ पर बने बंकर में नक्सलियों की मिनी वर्कशॉप का खुलासा कर भारी मिक़दार में धमाका खेज़ आलात, वरदी और दीगर सामान बरामद किया। जिला पुलिस व सीआरपीएफ के इस मुश्तरका मुहिम में नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी से जवान जोश-खरोश में हैं।

निमियाघाट थाना अहाते में वाकिया की जानकारी देते हुए डीएसपी आरिफ एकराम ने बताया कि एसपी क्रांति कुमार की हिदायत पर जिला फोर्स सीआरपीएफ की टीम ऑपरेशन भ्रमण थ्री के तहत 18 से 22 फरवरी तक पारसनाथ पहाड़ पर सर्च मुहिम के तहत दो टीमों में बंट कर निकली थी। पहली टीम में एएसपी कुणाल कुमार, सीआरपीएफ के 22 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट कुलदीप तोमर व पीरटांड़ थाना इंचार्ज आरके राणा और दूसरी टीम में सीआरपीएफ के 154 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट नवीण राणा, असिस्टेंट कमांडेंट अमित कुमार व निमियाघाट थाना इंचार्ज रूखसार अहमद की कियादत में जवान पारसनाथ पहाड़ पर छापामारी में जुटे थे।

जुमा को मोहनपुर के नजदीक पहाड़ की घाटी में एक बंकर मिला। इस बंकर में नक्सलियों की मिनी वर्कशॉप चल रही थी। यहां से भारी मिक़दार में धमाके खेज आलात, बम और असलाह बनाने के औजार और सामान, वरदी, नक्सली अदीब वगैरह बरामद हुआ। पुलिस ने नक्सलियों के इस बंकर को बर्बाद कर दिया।

बरामद सामान

डेटोनेटर 200 पीस, कोर्डेक्स वायर 35 मीटर, जिंदा आइडी एक पीस, देशी कट्टा-एक, चायनीज ग्रेनेड-8 पीस, रायफल सिलिंग-31 पीस, टीयर स्मोक ग्रेनेड लीवर-43 पीस, चाइनीज ग्रेनेड स्ट्राइकर-5 पीस, ग्रेनेड लीवर-10 पीस, ग्रेनेड स्प्रिंग-11 पीस, कंट्री मेड स्ट्राइकर-3 पीस, रिंग स्पेंसर – 1 पीस, ग्रेनेड गैस चेक -3 पीस, ड्रील मशीन-एक पीस, हेक्सा ब्लेड- 83 पीस, नक्सली वरदी शर्ट – 6 पीस, फुल पैंट- 4 पीस, यूनिफॉर्म बेल्ट- 4 पीस, नक्सली साहित्य, दवा, पेंटिंग ब्रश, डिक्सनरी, स्लाइ रेंच-4 पीस.

TOPPOPULARRECENT