Sunday , December 17 2017

नक्सलियों के खिलाफ बड़े मुहिम की तैयारी

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ एक बड़े मुहिम की तैयारी की गयी है। नक्सलियों के गुमला, लातेहार, गढ़वा, पारसनाथ और चाईबासा इलाके में होने की इत्तिला के बाद हेड क्वार्टर की तरफ से इसकी खाका तैयार की गयी है। इस बार सीआरपीएफ की 50 कंपनी इस मु

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ एक बड़े मुहिम की तैयारी की गयी है। नक्सलियों के गुमला, लातेहार, गढ़वा, पारसनाथ और चाईबासा इलाके में होने की इत्तिला के बाद हेड क्वार्टर की तरफ से इसकी खाका तैयार की गयी है। इस बार सीआरपीएफ की 50 कंपनी इस मुहिम में लगायी जा रही है। अलग-अलग जिलों के पुलिस अफसरों को यह हिदायत दिया गया है कि वे सीआरपीएफ के जवानों के साथ तालमेल कर इस मुहिम को कामयाब बनायें। मुहिम में एसटीएफ और जैप के जवान भी लगाये जाएंगे। मरकज़ी सेक्युर्टी एजेंसी की रिपोर्ट के बाद इस मुहिम की ड्राफ्ट तय की गयी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अरविंद जी अपने 400 साथियों के साथ लातेहार इलाके में ही है। अरविंद के इशारे पर ही कई नक्सली वारदातों को अंजाम दिया जाता है। अरविंद की दस्ता में ज़्यादातर मेम्बर बिहार के हैं। जबरन झारखंड के कुछ नौजवानों को बरगला कर अपनी टीम में शामिल कर रहे हैं। इस बार मुहिम का पूरा फोकस अरविंद और उसके दस्ते पर ही होगा।

कारो-2 जारी : पीएलएफआइ के खिलाफ चलाये जा रहे कारो-2 जारी है। यह मुहिम खूंटी, सिमडेगा, रांची के देही इलाके और चाईबासा इलाके में चल रही है। कारो-2 में पुलिस को कई कामयाबी भी मिली है। उम्मीद है कि इस मुहिम में और बड़ी कामयाबी पुलिस को हाथ लगेगी।

TOPPOPULARRECENT