नक्सलियों ने किया सीरियल बम ब्लास्ट, एक जवान शहीद

नक्सलियों ने किया सीरियल बम ब्लास्ट, एक जवान शहीद
पीरटांड़ थाना के धोलकट्टा (डुगडुगी) गांव के पास नक्सलियों की तरफ से कराए गए सिलसिलेवार धमाकों में एक जवान शहीद हो गया है जबकि 11 पुलिस मुलाज़िम जख्मी हो गए हैं। जख्मियों को हेलीकॉप्टर से रांची भेजा गया है। मौके पर पहुंचे डीजीपी राजीव

पीरटांड़ थाना के धोलकट्टा (डुगडुगी) गांव के पास नक्सलियों की तरफ से कराए गए सिलसिलेवार धमाकों में एक जवान शहीद हो गया है जबकि 11 पुलिस मुलाज़िम जख्मी हो गए हैं। जख्मियों को हेलीकॉप्टर से रांची भेजा गया है। मौके पर पहुंचे डीजीपी राजीव कुमार ने तोपचांची के साहुबहियार में एक जवान के शहीद होने की तसदीक़ की।

25 जनवरी की दोपहर तुईयो पंचायत के नोकनिया गांव में मुनक्कीद बेदारी कैंप से यरगमाल पीएमआरडीएफ अफसर समेत चार मुलाज़िमीन की खोज के लिए पुलिस उस इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन चला रही थी। मुखतलिफ़ ज़राये से मिली मालूमात के मुताबिक, धोलकट्टा (डुगडुगी) गांव पीरटांड़ हेड क्वार्टर से तकरीबन 20 किमी की दूरी पर है। पारसनाथ पहाड़ी की तराई में वाक़ेय धोलकट्टा (डुगडुगी) में नक्सलियों और यरगमाल हुये लोगों के होने की इत्तिला पर पुलिस पैदल ही वहां जा रहे थे। जहां पहले से रास्ते में लगाए गए बारुदी सुरंगों को नक्सलियों ने एक-एक कर ब्लास्ट कर दिया।

इसमें तकरीबन 12 पुलिस बुरी तरह से जख्मी हो गए। जख्मियों और कॉम्बिंग ऑपरेशन में जुटे जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। उधर जख्मी जवानों को धनबाद ले जाने के लिए तोपचांची थाना के सेहत सेंटर साहुबहियार लाया गया। जहां पर कोलकाता के रहने वाले एक सीआरपीएफ जवान बादल रॉय की मौत हो गई। जख्मी हुए पुलिस सभी सीआरपीएफ और जगुआर के हैं। कितने सीरियल ब्लास्ट हुए हैं ठीक-ठीक कोई नहीं बता पा रहा है लेकिन 11 मुकामात पर ब्लास्ट होने की बात कही जा रही है।

उधर यरगमाल मुलाज़िमीन की रिहाई के लिए डीजीपी राजीव कुमार, आइजी मुहिम मुरारीलाल मीणा, डीआइजी सुमन गुप्ता, एसपी क्रांति कुमार, सीआरपीएफ के सीओ इरदन एक्का, सीआरपीएफ कमांडेंट कौशल चौधरी वगैरह कई पुलिस इंतेजामिया के अफसर पीरटांड़ के खुखरा पिकेट पहुंचें।
डीजीपी, आइजी मुहिम, डीआइजी तमाम हेलीकॉप्टर से आए थे। इनलोगों ने लोकल पुलिस अफसरों और गाँव वालों से बात की और उन्हें ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि पारसनाथ पहाड़ी को चारों तरफ से घेरकर सर्च मुहिम चलाया जा रहा है। पुलिस उन सबकी हिफाजत की पूरी निज़ाम करेगी ।
अवामी मसायलों का भी हल होगा। जख्मी जवानों के नाम इकरामुल मंडल, मंगल सिंह, सुशील कुमार, संतोष कुमार डे, धारु राम, बलवीर तिर्की और आनंद घोष है। चार दीगर जख्मियों का नाम अभी पता नहीं चल सका है। जख्मी तमाम जवान सीआरपीएफ और जगुआर के बताए जा रहे हैं।

Top Stories